खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

हमर बाज़ार सहकारी संस्था ने दूसरी बार आयोजित किया विशाल रक्तदान शिविर

सत्तर पुरूष और महिलाओं ने किया रक्तदान

दुर्ग। जिला हॉस्पिटल दुर्ग में हमर बाज़ार सहकारी संस्था द्वारा विशाल रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया था । जिसमें लगभग 70 लोगों नें अपना रक्तदान किया । जिसमें ज्यादातर नये रक्त दाता है । पूर्व में भी इस संस्था द्वारा जूलाई माह में 100 से अधिक रक्तदाताओं से रक्तदान करवा चुका है।

ज्ञात हो कि हमर बाज़ार एक स्टार्ट अप सहकारी संस्था है जो घरेलू महिलाओं द्वारा घर में बनाए गये प्रॉडक्ट्स के लिए सेल्ज़ प्लाट्फ़ोर्म प्रदान करता है । घरेलू महिलाओं द्वारा बनाये गये खाना, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन , मिठाई और नमकीन , अचार , पापड़ , बड़ी के अलावा दिवाली में दिया , बैम्बू से बनी सजावट की चीज़ें , वुलन के मोज़े , स्वेटर , टोपी इत्यादि को दुर्ग भिलाई में होम डिलीवरी करती है साथ ही संस्था द्वारा पिक एंड ड्रॉप दुर्ग भिलाई में शुरू किए गये है और दुर्ग से रायपुर की भी डिलिव्री सर्विस शुरू किए है । वर्तमान मे दुर्ग-भिलाई में सब्जीयों एवं फलों के होम डिलिवरी को काफी प्रतिसाद मिल रहा है । संस्था द्वारा भविष्य में सभी प्रकार की सेवाओं को भी इसमें जोड़ा जाएगा, जैसे कार्पेंटर, इलेक्ट्रिशन, पेंटर, ऑनलाइन एजुकेशन सर्विसेज़, होम ऑटोमेसन, रूफ़ टोप सोलर ऑटोमेसन इत्यादि ।

संस्था के अधिकतम सदस्य दुर्ग-भिलाई के मोबाईल विक्रेता है जो कि समय एवं लोगो के जरुरत को देखते हुए इस संस्था का स्थापना किया एवं समय समय पर सामाजिक कार्य करते आ रहे है । रक्तदान शिविर में संस्था के फाऊंडर सदस्य एवं संस्था के साथ जुड़े लोगों ने रक्तदान किया साथ ही फाऊंडर सदस्य नरेश जैन ने अपनी पत्नी स्व. अंजू जैन की स्मृति में समस्त रक्तदाताओं को फल वितरण किया । इस शिविर में नवदृष्टि फाऊंडेशन एवं समर्पित परिश्रमि सामाजिक समिति के सदस्यों ने सहयोग प्रदान किया । संस्था के सदस्यों में टूपेश चौहान,मोहम्मद अली हीरानी, चेतन आढ़तिया, अजय खण्डूजा, राज आढ़तिया, एम.ए.परवेज़, नरेश जैन, गितेश साहू, हर्ष खापर्डे, ललित खापर्डे, संजीव चौधरी, नितेश समद्दार ने रक्तदान किया, साथ ही नवदृष्टि फाऊंडेशन के राज आढ़तिया एवंसमर्पित परिश्रमि सामाजिक समिति के त्रिपेश शर्मा तथा जीवन ताम्रकार ने विशेष सहयोग प्रदान किया जिनके बिना इतना बड़ा शिविर सफलता पूर्वक संपन्न कर पाना संभव नहीं था ।

Related Articles

Back to top button