खास खबर

ट्रंप के बेटे ने मैप शेयर कर कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया, बाइडन को बताया भारत समर्थक

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US President Election 2020) में वोटिंग खत्म हो गई. इस बीच रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बेटे  डोनाल्ड जूनियर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विवादित नक्शा पोस्ट किया है. डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने दुनिया के नक्शे में जो बाइडन और अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक देशों को लाल और नीले रंगों में बांटा है. मैप में भारत को अपने पिता के विरोधी उम्मीदवार जो बाइडन का समर्थक देश बताया गया है. हैरानी की बात ये है कि इस नक्शे में कश्मीर (Kashmir) को पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) का हिस्से के तौर पर दर्शाया गया है.

डोनाल्ड जूनियर ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों की वोटिंग के दौरान इस नक्शे को ट्वीट किया है. इसमें ट्रंप को समर्थन देने वाले देशों को लाल और बाइडन के समर्थक देशों को नीले रंग से दिखाया है. नक्शे में पाकिस्तान और रूस को डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक देश बताया गया है, जबकि भारत को जो बाइडन का. मैप में भारत के अलावा चीन, मेक्सिको और लाइबेरिया को भी जो बाइडन को समर्थन देने वाले देश बताए गए हैं.

डोनाल्ड ट्रंप जूनियर से पहले खुद ट्रंप भारत के खिलाफ बयान दे चुके हैं. ट्रंप ने जो बाइडेन संग एक प्रेसिडेंशियल डिबेट में पर्यावरण के मुद्दे को लेकर भारत पर निशाना साधा था. डिबेट के दौरान ट्रंप ने क्लामेट चेंज में खराब हवा की गुणवत्ता को लेकर चीन और रूस के अलावा भारत को जिम्मेदार बताया था. अब ताजा घटनाक्रम में डोनाल्ड जूनियर ने एक ऐसा नक्शा शेयर किया जिसमें कश्मीर घाटी को पाकिस्तान का हिस्सा बताया गया है.

 

 

 

Related Articles

Back to top button