छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ लेने के लिए, पंजीयन कराने संगठित एवं असंगठित कर्मकारो में भारी उत्साह, पहले दिन 76 लोगों ने कराया पंजीयन

भिलाईनगर/ मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ लेने के लिए पंजीयन शिविर आज से प्रारंभ हो गया है! शिविर को लेकर पहले दिन ही संगठित, असंगठित एवं भवन व अन्य संनिर्माण कर्मकारो में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है! मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अनिवार्य रूप से पंजीयन कराया जाना आवश्यक है जिसके लिए शिविर में कर्मकार उपस्थित हो रहे है! ऐसे पंजीयन कार्ड धारियों को ही स्वास्थ्य योजना का लाभ दिया जाएगा! इसके लिए नगर पालिक निगम, भिलाई क्षेत्रांतर्गत मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत असंगठित एवं संगठित कर्मकारों का पंजीयन शिविर का आयोजन दिनांक 26 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक किया गया है। मेडिकल मोबाइल यूनिट से संचालित होने वाले स्वास्थ्य योजना का लाभ लेने के लिए असंगठित एवं संगठित कर्मकारो को पंजीयन कराना नितांत आवश्यक है। शिविर में पंजीयन का समय प्रातः 9 बजे से 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। शिविर में संगठित एवं असंगठित का पंजीयन कार्ड बनाया जाएगा, जिन्हें मेडिकल मोबाइल यूनिट द्वारा संचालित स्वास्थ्य योजना का लाभ मिलेगा! महापौर एवं भिलाई नगर विधायक श्री देवेंद्र यादव तथा निगमायुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी ने शिविर में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि अधिक से अधिक लोगों को मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना से जोड़ने के लिए संगठित एवं असंगठित कर्मकार का पंजीयन करावे! निगम प्रशासन क्षेत्र के नागरिकों से अपील करता है कि शिविर में निर्धारित समय में पहुंचकर योजना का अधिक से अधिक लाभ उठावे, ताकि निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ मिल सके।
निशुल्क स्वास्थ्य योजना का लाभ लेने के लिए पंजीयन है अनिवार्य निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ लेने के लिए संगठित एवं असंगठित कर्मकारो का पंजीयन कार्ड होना जरूरी है! शिविर के माध्यम से मजदूर/श्रमिक पंजीयन कार्ड बनाने के लिए परिवार के सभी सदस्यों का आधार कार्ड, स्वयं का बैंक खाता/पासबुक, स्वयं का एक फोटो एवं स्व घोषणा प्रमाण पत्र जो स्थानीय पार्षद से प्रमाणित हो की आवश्यकता होगी! शिविर में इन दस्तावेजों को अनिवार्य रूप से लाना होगा!
आज 152 कर्मकारो ने प्राप्त किया पंजीयन फार्म मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना अंतर्गत नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण का लाभ लेने के लिए आज 152 कर्मकारो ने पंजीयन कराने के लिए फार्म प्राप्त किया है! जोन क्रमांक 1 क्षेत्र में संचालित हुए पंजीयन शिविर में जूनवानी, स्मृति नगर,  कोसानगर, राधिका नगर, लक्ष्मी नगर, सुपेला बाजार, कांट्रैक्टर कॉलोनी, फरीदनगर, रानी अवंतीबाई चौक कोहका एवं पुरानी बस्ती कोहका के कर्मकारो ने पंजीयन कराने के लिए फॉर्म प्राप्त किया तथा 76 कर्मकारो का शिविर में ऑनलाइन पंजीयन किया गया!

Related Articles

Back to top button