देश दुनिया

लालबन्द महिला कल्याण सोसाइटी `(Regd) ने नुक्कड़ (कोने) नाटक‘ ज़िन्दगी ’का आज जम्मू में 25-Oct-2020 श्रृंखला के एक भाग के रूप में प्रदर्शन किया, जिसमें क्षेत्र के प्रतिष्ठित नागरिक शामिल थे।

लालबन्द महिला कल्याण सोसाइटी
`(Regd) ने नुक्कड़ (कोने) नाटक‘ ज़िन्दगी ’का आज जम्मू में 25-Oct-2020 श्रृंखला के एक भाग के रूप में प्रदर्शन किया, जिसमें क्षेत्र के प्रतिष्ठित नागरिक शामिल थे।
प्ले सूर्या नारायण द्वारा लिखित और नवीन पाल द्वारा निर्देशित है।

नुक्कड प्ले – कहानी नट्टू और सोनू की चर्चा “हमारे जीवन में हम सभी को दूसरे से बेहतर काम मिलता है। लेकिन हर बार जब हम इसमें सफल नहीं होते हैं, तो कुछ हमारे लिए नहीं हो सकता है। हम सभी की क्षमता और विकलांगता अलग है। प्रत्येक व्यक्ति अपने स्वयं के कौशल में परिपूर्ण हैं। हम सभी एक दूसरे के कौशल का सम्मान करते हैं। ईश्वर सभी लोगों को समान अवसर देता है। अंत में हमें संतोष होना चाहिए कि हमारे पास क्या है। शायद ही कभी हमने जीवन में और अधिक पाने के लिए सब कुछ खो दिया। यदि हम इस दर्शन को अपने जीवन में ढाल लेते हैं तो संतोष सफलता की कुंजी है। हम सभी के जीवन में अलग-अलग मामले और स्थिति होती है।

संदेश: हम सभी उस स्थिति को संभालने के लिए स्वयं के अलग-अलग दृष्टिकोणों से निपटते हैं। हम सभी की अपनी यात्रा है, केवल इस बात की कि हम अपने गंतव्य तक कैसे पहुँचें। जीवन एक मधुर यात्रा है। हमें अपने और दूसरे जीवन का सम्मान करना चाहिए।

प्रदर्शन में करण रांझा, गणेश दत्त, स्याम महाजन आदि चैनल का नाम नवीन पाल 10 और नवीन पाल अभिनेता और निर्देशक द्वारा निर्देशित किया गया, इस प्रदर्शन के दौरान विभिन्न पात्रों को बनाया गया।
नवीनपाल 10 एक्सप्रेस

Related Articles

Back to top button