दुर्ग भिलाईदेश दुनिया

रेलवे में निकली बम्पर भर्ती

दिल्ली।  रेलवे में 1.4 लाख नौकरियों के लिए 2.4 करोड़ प्रत्याशियों ने आवेदन किया है। इतनी बड़ी संख्या में आए आवेदन हैरान करने वाले हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने विभिन्न वर्गो में कर्मचारियों की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए थे।

रेल मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा, “आरआरबी ने एनटीपीसी और विभिन्न श्रेणियों के कर्मचारियों के लिए कुल 1.4 लाख खाली पदों के लिए तीन केंद्रीय रोजगार अधिसूचनाएं जारी की थीं।”
रेलवे ने तीन वर्गो में खाली पदों के लिए अधिसूचना निकाली थी। लेवल-1 (ट्रेक मैंटेनर, प्वाइंटमैन आदि) के लिए 1,03,769 पद, एनटीपीसी (नॉन-टेक्निकल) के लिए 35,208 पद और आइसोलेटेड और स्टेनो और टीचर्स के लिए 1663 पद निकाले गए हैं।

रेलवे के बयान के मुताबिक, “इन रोजगार अधिसूचनाओं के लिए 2.4 करोड़ से ज्यादा प्रत्याशियों ने आवेदन किया था। हमने कंम्यूटर आधारित टेस्ट के लिए पूरी तैयारी कर ली है, जोकि 15 दिसंबर से आयोजित होने वाले हैं।”

इससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने उन सभी उम्मीदवारों के आवेदन स्टेटस को अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया था, जिन्होंने आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल श्रेणी के लिए आवेदन किया है।

आवेदन की स्थिति की जांच करने का लिंक 15 अक्तूबर से सुबह 10 बजे से 20 अक्तूबर को रात 11:59 बजे तक सक्रिय था। उम्मीदवारों को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए लिंक पर क्लिक करना होगा।

 

Related Articles

Back to top button