छत्तीसगढ़

NSUI जागरूकता कैंपेन: कोरोना उपचार के नाम पर निजी अस्पतालों में मनमानी की शिकायत.. समस्या दूर करने छात्र संगठन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

 

*NSUI जागरूकता कैंपेन: कोरोना उपचार के नाम पर निजी अस्पतालों में मनमानी की शिकायत.. समस्या दूर करने छात्र संगठन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर*

बिलासपुर

प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर में शासकीय अस्पतालों के साथ पांच निजी अस्पतालों में कोरोना का उपचार किया जा रहा है. इस दौरान लगातार निजी अस्पतालों में उपचार करा रहे मरीजों के परिजन अस्पताल प्रबंधन की मनमानी को लेकर शिकायत कर रहे हैं, जिसके संदर्भ में एनएसयूआई ने जागरुकता कैंपेन शुरू करने का निर्णय लिया है. वही हेल्पलाइन नंबर भी जारी है.

जिलाध्यक्ष तनमीत छाबड़ा का कहना है कि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच से लेकर उपचार तक सभी बिंदुओं के संदर्भ में निर्धारित राशि तय की है. लेकिन इसकी जानकारी ना होने पर निजी अस्पताल प्रबंधन द्वारा मरीजों से निर्धारित राशि से अधिक राशि वसूलने की शिकायत सामने आ रही है. जिसे देखते हुए एनएसयूआई ने कोरोना से बचाव के उपायों के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नियमों व मापदंडों को ज्यादा से ज्यादा प्रसारित करने का निर्णय लिया है.

इसी के तहत शनिवार को एन एस यू आई की टीम ने जिलाध्यक्ष तनमीत छाबड़ा के नेतृत्व में बिलासपुर जिले के सभी निजी संस्थानों में जाकर वहां फ्लेक्स पोस्टर के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के नियम व मापदंडों की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि हमारी टीम के द्वारा सभी निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग से तय राशि के संदर्भ में प्रचार प्रसार किया गया. वही हेल्पलाइन नंबर 9713290000,7000765317,88714 11476 भी जारी की गई. उन्होंने यह भी बताया कि वह आगे भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी दिशानिर्देशों के प्रचार प्रसार को लेकर जन जागरूकता अभियान करते रहेंगे.इस अवसर पर प्रदेश सचिव लक्की मिश्रा,पूनम तिवारी प्रदेश सह सचिव अर्पित केशरवानी छात्र नेता अभिलाष रजक सोहराब खान जयपाल निर्मलकर निखिल राय विराज रजक एवं ज़िला महासचिव नाज़िम हुसैन,अंजली गोंड,स्मृति श्रीवास,आदिल कुरेशी,विवेक साहू,आकाश श्रीवास्तव,शिवम दुबे ज़िला सचिव अमितेश शुक्ला,सिद्धांत बत्रा,आफ़ताब अली,रोहन वानखेड़े उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button