छत्तीसगढ़

केशकाल में पत्रकारों ने निकाली जनचेतना यात्रा, नगर भ्रमण कर बंद का लिया जायजा

केशकाल। शनिवार दिनांक 12/09/2020 को केशकाल के सभी पत्रकारों ने मास्क लगाकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए केशकाल नगर का भ्रमंण करके नगर में तालाबंद का जायजा लिया। पत्रकारों ने केशकाल के नगरपंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर की संस्थान छत्तीसगढ़ के होटल के सामने से बाईक पर जनचेतना यात्रा आरंभ किया और हर्रापडाव सुरडोंगर बाजारपारा होते हुए मुख्य मेनरोड के मार्केट का अवलोकन करते डिहीपारा, बोरगांव, मस्जिद गली, ब्राम्हणपारा से होकर पुलिस थाना केशकाल पंहुचकर यात्रा का समापन किया।

नगर बंद को सार्थक बनाने में भरपूर सहयोग देंगे सभी पत्रकार साथी

यात्रा समाप्ति के पूर्व सभी पत्रकारों ने सर्वसम्मति से यह निर्णंय लिया कि नगर बंदी रहते तक सभी पत्रकार अपनी निगाहें खुली रखते हुए तालाबंदी को सफल सार्थक बनाने में अपना योगदान देंगे और बचे हुए शेष दिन भी सभी पत्रकार एक सांथ बाईक पर नगर भ्रमंण करके बंद का अवलोकन करते नगरवासियों को कोरोना से बचने बचाने के के प्रति जागरूक करते उन्हे उनके दायित्व के प्रति सजग करेंगे। साथ ही सभी पत्रकारों ने नगर के सभी व्यवसायियों की सराहना करते हुए यह माना की हमारे नगर के जागरूक एवं जिम्मेदार व्यापारी अपनी प्रतिष्ठान बंद रखकर पाँच दिनों के बंद को सफल और सार्थक बना रहें हैं। पत्रकारों ने व्यापारी की प्रशंसा करते हुए उनके द्वारा निभाये जा रहे सामाजिक दायित्व के प्रति धन्यवाद आभार भी ज्ञापित किया।

उल्लेखनीय है कि केशकाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने और कोरोना संक्रमंण के चलते होने वाले ह्रदय विदारक मृत्यु को देखते केशकाल के व्यवसायियों नागरिकों नगर पंचायत पदाधिकारियों पत्रकारों के आपसी सहमति से प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी के समक्ष 5 दिवस व्यसाय बंद का निर्णय लिया गया था। नगरवासियों ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के आदेश से जारी किए लाकडाउन से भी कंही ज्यादा ईमानदारी एवं गंभीरता से अपने द्वारा लागू किए गये बंद को कारगर बनाते हुए स्वेच्छा से अपनी अपनी दूकान धंधा को बंद रखकर एक मिशाल पेश करने का प्रशंसनीय और स्मरणींय मिशाल पेश कर दिखाया है।

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button