छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

रिसाली निगन ने ओपन जिम को किया सेनेटाइज, पानी जाम नही होने की गई नाली की सफाई

भिलाई। बारिश का पानी सड़कों पर जमा और नागरिकों को तकलीफ न हो इस बात को लेकर निगम गंभीर है। अपर कलेक्टर व रिसाली नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम बड़ी व छोटी नालियों की सफाई कर रही है। इसके अलावा ऐसे सड़कों के लिए मरम्मत प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है। जो जर्जर है। पिछले कुछ दिनों से मौसम ने एक बार फिर करवट बदला है। बारिश की संभावना को देखते आयुक्त के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम आशीष नगर पूर्व, जोरातराई, अटल आवास, पुरैना अटल आवास, जय हिंद चैक, इस्पात नगर, मैत्री नगर, स्टेशन मरोदा अम्बेडकर स्कूल के पास, आशीष नगर सड़क 10, मरोदा ब्रिज के आसपास बड़ी छोटी नालियों की सफाई। नाली में उगे घास व खरपतवार को बाहर निकाला गया। साथ ही नाली से निकले  कचरे को उठाया गया।

ओपन जिम को किया सेनेटाइज

नागरिकों को स्वास्थ्य माहौल देने के लिए क्षेत्र में ओपन जिम संचालित है। निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू के निर्देश पर सार्वजनिक जगहों के अलावा ऐसे चिन्हित जगहों को सेनेटाइज किया जा रहा है जहां कोरोना सक्रमित मिले है । बुधवार को निगम के कर्मचारी रिसाली निगम क्षेत्र के रिहायसी क्षेत्रों और सार्वजनिक जगहों को सेनेटाइजिंग किया गया।

अपर कलेक्टर व आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने बारिश को देखते हुए नागरिकों को साफ सफाई से रहने की अपील की है। साथ ही मौसमी बीमारी होने पर नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक से परामर्श लेने कहा है। आयुक्त ने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सघन घनी आबादी वाले क्षेत्र में प्राथमिकता के साथ मच्छर मारने की दवा का छिड़काव अनिवार्य रूप से करे।

Related Articles

Back to top button