खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी अब जल्द करेगी निगम को खुर्सीपार और कैम्प के मकानों का हस्तांतरण

विधायक देवेन्द्र यादव कलेक्टर और बीएसपी के अधिकारियों की हुई बैठक

दुकानों की बढेगी हाईट, और बिजली करेगी सीएसईबी सप्लाई

भिलाई। टाउनशीप की विद्युत सप्लाई सी.एस.ई.बी को स्थानान्तरित करने का मामला लंबे समय बाद सुलझ गया है। इस माह जल्द ही बीएसपी बिजली कंपनी को हस्तांतरित करेगा। अगस्त में होने वाले बोर्ड की बैठक में बीएसपी और  बिजली कंपनी के बीच अनुबंध किया जाएगा। खुर्सीपार की भी बिजली व्यवस्था बिजली कंपनी को सौपीं जाएगी। इसके अलावा खुर्सीपार और कैम्प के सभी क्वार्टर का हस्तांतरण कर बीएसपी निगम को देगा।

गौरतलब है कि आज कलेक्टोरेट में बैठक आयोजित हुआ। जिसमें बीएसपी मुख्य प्रबंधक पीके घोष, विधायक व महापौर देवेंद्र यादव, कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे,कमिश्नर भिलाई ऋतुराज रघुवर शामिल रहे।

बैठक में ही यह सब अहम फैसले लिए गए है

बीएसपी टाउनशीप की सम्पूर्ण विधुत व्यवस्था की बिगड़ी हुई है। जिसमें खास तौर पर खुर्सीपार और केम्प एरिया काफी खस्ता हाल में है। बी.एस.पी. टाउनशीप की सम्पूर्ण विधुत व्यवस्था सी.एस.ई.बी. को स्थानांतरित करने पर चर्चा हुई थी और अब अनुबंध होगा।

बॉक्स

बी.एस.पी. नहीं अब निगम देगा भवन अनुज्ञा –

बी.एस.पी. द्वारा टाउनशीप एवं संयंत्र में किये जा रहे निर्माण कार्य में नियमानुसार नगर निगम भिलाई से भवन अनुज्ञा नहीं ली जाती है। लेकिन अब ऐसा नही होगा। अब भवन अनुज्ञा बीएसपी नही बल्कि निगम देगा।

पीएम आवास केलिए 10 एकड़ जमीन देगा बीएसपी

बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि बीएसपी प्रबंधन गरीबो के लिए बनाई जाने वाली पीएम आवास के लिए 10 एकड़ जमीन निगम को देगा। साथ ही आंगनबाड़ी के संचालन के लिए क्वार्टर देगा और गौठान बनाने के लिए भी बीएसपी निगम को जगह उपलब्ध कराएगा।

आवेदन करने पर दुकानों की हाइट बढ़ेगी

बैठक में चर्चा के दौरान फ़ैसला लिया गया कि टाउनशिप के सभी दुकानों की अब हाइट बढाई जा सकेगी।जो हितग्राही आवेदन करेंगे उन्हें अनुमति दी जाएगी।

ट्रैफिक सिग्नल और सीसीटीवी कैमरे लगेंगे

बैठक में यह भी फैसला हुआ कि बीएसपी प्रबंधन शहर में ट्रैफिक सिग्नल लगाएगा और सभी पोल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाएँगे। साथ ही टाउनशिप के सभी एरिया का बेक लाइन की मरमत कराया जाएगा। इसके अलावा सिविक सेंटर के भवन को बीएसपी निगम को हस्तांतरित करेगा। बैठक में डेंगू जैसे बीमारियों से निपटने के लिए भी कार्य योजना बनाई गई।

Related Articles

Back to top button