छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

एमआरडी, बोरिया कॉम्प्लेक्स में ऑनलाइन लोडिंग स्लिप सिस्टम उद्घाटित

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के एमआरडी के बोरिया कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में ऑनलाइन लोडिंग स्लिप सिस्टम का उद्घाटन कार्यपालक निदेशक वक्र्स बी पी सिंह द्वारा मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी सेवाएँ एस एन आबिदी एवं संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति में कार्यपालक निदेशक वक्र्स सभागार में  किया गया। उद्घाटन के इस अवसर पर एमआरडी के विभागाध्यक्ष व महाप्रबंधक ज्ञानेश झा विशेष रूप से उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि विक्रय प्रक्रिया के अंतर्गत लोडिंग स्लिप एक अत्यंत महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है जिसमें विभिन्न आवश्यक जानकारियाँ जैसे वाहनों का भार, सामग्री का भार, विशिष्ट सामग्री का लदान एवं वाहन के लिए पूर्व निर्धारित मार्ग आदि का विवरण होता है। लोडिंग स्लिप बनाने का कार्य अब तक मैनुअल किया जाता था, जिसमें समय भी अधिक लगता था, जिससे निजी वाहनों को व्यर्थ लम्बी प्रतीक्षा करनी होती थी साथ ही मानवीय त्रुटि की सम्भावना भी बनी रहती थी। सी एंड आईटी विभाग की सहायता से अब इस सम्पूर्ण प्रक्रिया को नई तकनीक के साथ कम्प्यूटरीकृत कर इसे ईआरपी सैप से जोड़ दिया गया है, जिससे सम्पूर्ण प्रक्रिया पारदर्शी, त्रुटिरहित व त्वरित हो गई है। इस ऑनलाइन लोडिंग स्लिप सिस्टम से रिकॉर्ड कीपिंग सुगम व सुरक्षित होने के साथ-साथ पूरी प्रक्रिया की निगरानी व नियंत्रण भी बेहतर हो जाएगा।

इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक वक्र्स बी पी सिंह ने ऑनलाइन लोडिंग स्लिप सिस्टम का सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने पर एमआरडी एवं सी एंड आईटी विभाग को बधाई देते हुए संयंत्र की बेहतरी के लिए पूरी सतर्कता, उत्साह एवं विश्वास के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

Related Articles

Back to top button