छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जितेन्द्र साहू ने किया नगपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

जीवनदीप समिति की नव नियुक्त सदस्य भी थी साथ में

DURG:- दुर्ग ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत नगपुरा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का स्थानीय जनप्रतिनिधियों संघ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जितेन्द्र साहू ने निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ जीवन दीप समिति के नव नियुक्त सदस्य रानी सिन्हा भी मौजूद रही। निरीक्षण के दौरान जितेन्द्र साहू ने अस्पताल में व्याप्त सुविधाओं की जानकारी ली और साथ की आवश्कतानुसार अस्पताल की मौजूदा जरूरतों को भी पूरा करने का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि नगपुरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को गृह एवं लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू की अनुशंसा से 30 बिस्तर अस्पताल के रूप में विस्तारित किया जा रहा है। इसके लिए बजट में भी प्रावधान किया गया है। आज निरीक्षण के दौरान अस्पताल को 30 बिस्तरों का बनाने की कार्ययोजना पर उपस्थित डाक्टर व अन्य कर्मचारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गई।

कोविड -19 टेस्ट शिविर भी लगाया

अस्पताल परिसर में आज कोविड-19 टेस्ट शिविर भी लगाया गया। इस शिविर में अस्पताल के स्टाफ के साथ स्वयं जितेन्द्र साहू ने भी अपनी जांच कराई। साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेन्द्र, रिवेन्द्र, कृष्णा देवांगन, ताम्रध्वज सिन्हा ने भी अपना टेस्ट करवाया। इसके अलावा शिविर में गांव के लोगों ने भी आकर जांच कराई। शिविर के डॉक्टरों ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक रहने की अपील करते हुए कहा कि सही तरीके से नियमों का पालन किया जाए तो इस बीमारी की पहुंच से दूर रहा जा सकता है। इस दौरान दुर्ग किसान कांग्रेस के कृष्णा देवांगन, ताम्रध्वज सिन्हा, रविन्द्र सिन्हा, सरपंच व ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button