छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जिला प्रशासन और बीएसपी के अधिकारियों की बैठक लिये प्रदेश के गृहमंत्री साहू कहा नेवई और स्टेशन मरोदा के भूमि को जिला प्रशासन को हस्तांतरण करने करे पूरी प्रक्रिया रिसाली की विकास योजनाओं पर हुई चर्चा, नागरिक सुविधाओं का होगा विस्तार

DURG:- रिसाली नगर निगम में उपयोगी अधोसंरचनाओं के लिए एवं नागरिक सुविधाओं के विस्तार के लिए आज सर्किट हाउस में हुई बैठक में खाका खींचा गया। बैठक में गृह एवं लोक निर्माण मंत्री  ताम्रध्वज साहू ने इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में जिला प्रशासन और बीएसपी के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने बैठक में रिसाली में आने वाले समय में प्रस्तावित कार्यों एवं आवश्यक अधोसंरचना की विस्तार से जानकारी दी।

मंत्री ने कहा कि रिसाली नगर निगम में बेहतरीन अधोसंरचना हो। नागरिक सुविधाओं का पर्याप्त विस्तार हो। इसके साथ ही नागरिक जीवन के लिए उपयोगी मनोरंजन की भी अधोसंरचना हो, इस दिशा में काम करें। इसके लिए बीएसपी की वार्ड 42 नेवई एवं वार्ड 43 स्टेशन मरोदा की भूमि के हस्तांतरण पर चर्चा की गई। बैठक में बीएसपी के सीईओ अनिर्बन दास गुप्ता ने विस्तार से इस बाबत वस्तुस्थिति की जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी और बीएसपी प्रबंधन मिलकर जमीनों का चिन्हांकन कर लें। जिला प्रशासन उन अधोसंरचनाओं की सूची दे दें और उनके लिए आवश्यक भूमि की जानकारी भी दे दे। फिर इसके पश्चात हस्तांतरण से संबंधित प्रक्रिया पर काम हो। बैठक में निगम अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए क्वार्टर के संबंध में भी चर्चा हुई। उन्हें रूआबांधा, मरोदा सेक्टर, रिसाली सेक्टर उत्तर, रिसाली सेक्टर दक्षिण में क्वार्टर दिये जाने के संबंध में चर्चा हुई। निगम कार्यालय संचालन हेतु स्कूल भवन के आवंटन के विषय में भी चर्चा हुई। बैठक में रोड, पानी एवं अन्य तरह की संरचनाओं के संबंध में बीएसपी के एनओसी प्रदाय किये जाने के संबंध में भी चर्चा हुई। मंत्री ने कहा कि बीएसपी प्रबंधन जिला प्रशासन के साथ मिलकर रिसाली के लोगों की बेहतरी के लिए प्लान करें। दुर्ग के ग्रामीण क्षेत्रों में भी सीएसआर की गतिविधियां चलाएं। उन्होंने कहा कि रिसाली नगर निगम का गठन यहां नागरिक सुविधाओं के तेजी से विस्तार के लिए किया गया है। बीएसपी प्रबंधन और जिला प्रशासन बेहतर समन्वय से कार्य करें। इससे रिसाली का विकास तेजी से हो पाएगा। मंत्री ने बैठक में नगर निगम कमिश्नर प्रकाश सर्वे से रिसाली नगर निगम में वर्तमान में चल रही गतिविधियों के संबंध में भी पूछा। उन्होंने कहा कि नवाचारी योजनाओं के माध्यम से निगम में ठोस कार्य करें। लोगों की जरूरतों के मुताबिक कार्य करें। रिसाली नगर निगम के गठन के बाद लोगों की बहुत सी उम्मीदें हैं उन्हें पूरा करने की जिम्मेदारी आप लोगों पर है। इस संबंध में तेजी से कार्य करें। बैठक में एसडीएम खेमलाल वर्मा, नजूल अधिकारी अरूण वर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button