छत्तीसगढ़

बॉर्डर पर नक्सली मुठभेड़ कमांडर का फोर्स ने किया एनकाउंटर

बॉर्डर पर नक्सली मुठभेड़ कमांडर का फोर्स ने किया एनकाउंटर

राजनांदगांवके सीमा से लगे गढ़चिरौली जिले में हुआ मुठभेड़

अंबागढ़ चौकी- राजनांदगांव जिले में लगातार नक्सली मूवमेंट पर मिल रही सफलता के बीच जिले की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले की फोर्स ने 8 लाख के इनामी नक्सली को एनकाउंटर में मारा गया है, महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवानों ने मुठभेड़ स्थल से कमांडर का शव के साथ भारी मात्रा में नक्शल सामग्री बरामद किए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार गढ़चिरौली जिले के एटापल्ली तहसील के येलदडमी के जंगल में नक्सलियों के द्वारा किसी घातक रणनीति को अंजाम देने के फिराक में जंगल में कैंप करने की सूचना महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवानों को मिली तत्काल इस पर एक्शन लेते हुए हेडरी पुलिस केंद्र से जवानों की टीम आज तड़के नक्सल गस्त पर रवाना हुई , जहां येलदडमी के जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शूरू कर दी. जवानों की जवाबी फायरिंग में नक्सली कमांडर ढेर हो गया है. सुरक्षा बल के जवानों को घटनास्थल पर हथियार सहित भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद हुई हैं।

बाक्स
1 कमांडर के शव के साथ और लोगों की तलाश में जुटी फोर्स -महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार इस मुठभेड़ में 8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर अभिलाष उर्फ चन्दर मारा गया है, जो पेरेमिली दलम का कमांडर था. नक्सली चन्दर कई बड़ी नक्सल वारदात में शामिल था ।

2 तीन जिला नक्सलियों पर भारी-गोरिल्ला युद्ध में पारंगत नक्सलियों के खिलाफ तीन जिला लगातार भारी पड़ रहा है कांकेर जिले में जहां जिला पुलिस बल नक्सलियों के शहरी नेटवर्क पूरी तरह से ध्वस्त करने में सफलता अर्जित की है वहीं राजनांदगांव और गढ़चिरौली जिले में सीधे एनकाउंटर मे नक्सली ढेर किए जा रहे हैं।

 

3 नक्सली संगठन में मची खलबली- राजनांदगांव जिले में एसपी जितेंद्र शुक्ला के नेतृत्व में चलाए जा रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन में माओवादी संगठन का कमर तोड़ डाली है बस्तर के डीवीसी लेबर के घातक नक्सली अशोक उर्फ बल्ली ,नागेश नोरोटी उर्फ कृष्णा, प्रमिला, सबिता सलामे का 5 मई की आधीरात

 

एनकाउंटर किया गया इसके बाद 30 जून को छूरियां क्षेत्र के जोब पुलिस चौकी क्षेत्र के मुठभेड़ में एमएमसी जोन प्लाटून नंबर 1 के कमांडर को घायल अवस्था में जीवित पकड़ा गया।

4 नक्सलियों के खिलाफ और तेज होगा अभियान -तेजतर्रार राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने हरिभूमि को सीधे तौर पर बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान और आक्रमक होगा।

Related Articles

Back to top button