देश दुनिया

‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम में PM मोदी बोले-कोरोना महामारी को आपने अवसर में बदल दिया | nation – News in Hindi

'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम में PM मोदी बोले-कोरोना महामारी को आपने अवसर में बदल दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भाजपा के ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं.

Seva hi sangathan program: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को भाजपा (BJP) के ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र की सेवा करना सबसे पहले धर्म है.

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भाजपा के ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा क‍ि भाजपा के सेवा कार्यक्रमों की इतनी बड़ी व्यापकता, इतनी बड़ी विविधता, इतने बड़े स्केल पर, इतने लंबे समय तक सेवा, मुझे लगता है कि ये मानव इतिहास का सबसे बड़ा सेवा यज्ञ है. कोरोना काल में सबसे बड़ी सेवा हो रही है. सात राज्‍यों ने लोगों की मदद की जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि कुछ लोगों को लगता था कि गरीबी की वजह से पूर्वी भारत में कोरोना वायरस अधिक फैलेगा, लेकिन लोगों ने इसे गलत साबित कर दिया. पीएम मोदी ने कहा क‍ि जनसंघ और बीजेपी के जन्म का मूलतः उद्देश्य ही यही था कि हमारा देश सुखी कैसे बने, समृद्ध कैसे बने. इसी मूल प्रेरणा के साथ, भारतीयता की प्रेरणा के साथ, सेवा की भावना के साथ हम राजनीति में आये. उन्‍होंने कहा क‍ि एक ऐसे समय में जब दुनिया में सब अपने आपको बचाने में लगे हों, आप सबने अपनी चिंता छोड़कर खुद को गरीबों, जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित कर दिया है. ये सेवा का बहुत बड़ा उदाहरण है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में इस सेवा यज्ञ ने बहुत बड़ी ताकत दी है. एक राजनीतिक दल के रूप में आपने जो काम किया, उसके लिए आप बधाई के पात्र हैं. समाज की अन्य संगठनों ने भी अच्छा काम किया है, वे भी अभिनंदन के अधिकारी हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि जिस पार्टी के इतने सांसद हों, हजारों विधायक हों, फिर भी वो पार्टी और उसका कार्यकर्ता सेवा को प्राथमिकता दे, सेवा को ही अपना जीवन मंत्र माने, भाजपा के कार्यकर्ता के नाते मुझे बहुत गर्व होता है कि हम सब ऐसे संगठन के सदस्य हैं. उन्‍होंने कहा कि एक आफत आई तो आपने उसको अवसर में बदल दिया. अवसर ये कि आप ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा कर सकें, ज्यादा से ज्यादा लोगों की तकलीफ कम कर सकें, उन्हें इस मुसीबत से उबार सकें.

First published: July 4, 2020, 6:24 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button