छत्तीसगढ़

संविलियन आदेश जारी करने दीप जला मुख्यमंत्री से आग्रह, आखिर कब होगा संविलियन आदेश जारी

 

कोरबा जिला में 705 शिक्षकों का होना है संविलियन, सरकार से आदेश जारी करने की मांग

संविलियन आदेश में विलंब होने से शिक्षकों की बढ़ रही चिंता

कोरबा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जी ने 3 मार्च को बजट भाषण से 2 वर्ष पूर्ण करने वाले समस्त शिक्षक पंचायत संवर्ग को शिक्षा विभाग में संविलियन करने का ऐलान किया था। इस पर शीघ्रता से अमल होगा,इसी सकारात्मक भरोसे को ध्यान में रखकर संविलियन से वंचित शिक्षकों के लिए संविलियन आदेश जारी करने कोरबा जिला के महिला शिक्षिकाओं सहित हजारों शिक्षकों ने सकारात्मक तरीके से प्रदेश के मुख्या को दीप प्रज्वलित कर आदेश जारी करने का आग्रह किया गया।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मनोज चौबे ने दीप प्रज्वलित कर मुख्यमंत्री जी से आग्रह करते हुए कहा कि विधानसभा के बजट सत्र में सरकार ने 2 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षक पंचायत संवर्ग को संविलियन करने की घोषणा की है।जन घोषणा पत्र में भी 2 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षकों को शिक्षा विभाग में संविलियन करने का उल्लेख है। किंतु संविलियन करने संबंधी राजपत्र का प्रकाशन नहीं हुआ।आदेश आज तक जारी नहीं किया गया। कोरबा जिला में लगभग 705 शिक्षकों का संविलियन होना बाकी है । जिसमें लगभग 502 शिक्षक पंचायत एवं 203 नगरी निकाय के शिक्षक शामिल हैं।पात्र शिक्षकों को शिक्षा विभाग में संविलियन हेतु शीघ्र आदेश जारी किया जावे।1 जुलाई को संविलियन दीप जलाकर शासन से पुनः मांग की गई। राजपत्र प्रकाशन में दावा आपत्ति का भी समय होता है और विधानसभा में लिए गए निर्णय का स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आदेश भी जारी नहीं किया गया है। जिससे संविलियन होने वाले शिक्षक संवर्ग में असमंजस की स्थिति है। कई विकास खंडों में संविलियन हेतु आवश्यक दस्तावेज जमा करा दिए गए हैं। किंतु शासन के आदेश के बिना आगे की कार्य नहीं हो पा रहा है।

शिक्षक नेता मनोज चौबे ने बताया कि जन घोषणा पत्र में 2 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षक संवर्ग को संविलियन करने का उल्लेख है।पूर्व में 4 मई को भी मांग की गई थी। अब विलंब होने पर पुनः शासन से एक जुलाई को 2 वर्ष पुर्ण करने वाले शिक्षक संवर्ग के संविलियन हेतु समय सीमा का कैलेंडर बनाकर प्रक्रिया प्रारंभ करने हेतु आदेश प्रसारित करने की मांग की गई है।

इस अभियान में संघ प्रमुख मनोज चौबे के नेतृत्व में प्रमोद सिंह राजपूत, कन्हैया देवांगन,नरेंद्र चंद्रा,प्रदीप जायसवाल,बुद्धेश्वर सोनवानी,श्रीमती मधुलिका दुबे,श्रीमती निर्मला खूंटे,श्रीमती गरिमा मिश्रा,श्रीमती उर्मिला राठौर, श्रीमती अर्चना जाधव, श्रीमती प्रियंका सिंह, श्रीमती अंशु मानिकपुरी,श्रीमती लक्ष्मी मरावी, श्रीमती किरण कश्यप, श्रीमती जलहोत्री चौहान,मनोज लोहानी,रामनारायण रविंद्र, अनिल भट्टपहरे,महावीर चंद्रा,चंद्रिका पांडेय, वेदव्रत शर्मा,शिव साहू, कलीराम खूंटे,बसंत मिरी,अरुण कुर्रे शुभू कुंवर, जेपी झा,अरुण पैकरा,हेमराज सिंह,जगजीवन कैवर्त, नारायण देवांगन,लखन धीवर,गुलाब सिंह,एल आर कर्ष, संजय दुबे,नरेंद्र कुमार आदि शिक्षकों ने संविलियन दीप जलाकर संविलियन आदेश जारी करने की माँग की है।

 

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button