देश दुनिया

असम के स्वास्थ्य मंत्री को गुर्दे में पथरी, CM ने कहा- आपकी अच्छी सेहत कीमती | Himanata biswa sarma diagnosed with kidney stone | nation – News in Hindi

असम के स्वास्थ्य मंत्री को गुर्दे में पथरी, सोनोवाल ने कहा- आपकी अच्छी सेहत बहुत कीमती

असम के स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार को बताया कि वह गुर्दे की पथरी से पीड़ित हैं.

स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) राज्य में कोरोना वायरस से संघर्ष की बागडोर संभाले हुए हैं. वे लगातार, अस्पताल पृथक-वास केंद्र जाकर कोविड-19 (Covid-19) मरीजों की देखरेख का जायजा ले रहे हैं. असम में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 4 हजार मामले सामने आए हैं

गुवाहाटी. असम (Assam) के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने रविवार को बताया कि वह गुर्दे की पथरी से पीड़ित हैं. सरमा ने कहा कि पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्होंने अल्ट्रासोनोग्राफी कराई जिसके दौरान पथरी का पता चला. मंत्री ने ट्वीट किया, “पेट में बहुत दर्द के के बाद जीएमसीएच में डॉक्टरों ने अल्ट्रासोनोग्राफी की जिसमें गुर्दे में 3.76 मिलीमीटर की पथरी का पता चला. सरमा राज्य में कोरोना वायरस से संघर्ष की बागडोर संभाले हुए हैं. वे लगातार, अस्पताल पृथक-वास केंद्र जाकर कोविड-19 (Covid-19) मरीजों की देखरेख का जायजा ले रहे हैं. असम में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 4 हजार मामले सामने आए हैं जिसमें से 1,960 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि आठ लोगों की मौत हो गई है.

सरमा के इस ट्वीट पर राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने लिखा है कि “हिमंता, आप अपनी सेहत पर ज्यादा ध्यान दिए बिना बहुत कठिन परिश्रम कर रहे हैं. आपका स्वास्थ्य और अच्छी सेहत लोगों को लिए बहुत कीमती है. आप जल्द ठीक हों. हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.”

सरमा ने कहा था गुवाहाटी में लग सकता है लॉकडाउन

इससे पहले सरमा ने शनिवार को कहा था कि गुवाहाटी (Guwahati) में फिर से सख्त लॉकडाउन लागू हो सकता है. सरमा ने कहा कि यदि राज्य में हालात और खराब होते हैं तो फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है. सरमा ने यहा भी कहा था कि राज्य सरकार 16 जून को गुवाहाटी के 12 टेस्टिंग कैंप्स में 50 हजार लोगों की जांच करेगी. सात दिनों में परिणामों का विश्लेषण करने के बाद, यदि एक बड़ी आबादी पॉजिटिव पाई जाती है, तो राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया जाएगा.

पिछले 13 दिन में असम में 2 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं. सरमा ने जानकारी दी थी कि कल रात से दैनिक आधार पर केवल 25 उड़ानों को असम के लिए अनुमति दी जाएगी. लैंडिंग के बाद यात्रियों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने के मद्देनजर ये फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें-
Covid-19 उपचार में रेमडेसिविर दवा का इस्तेमाल सीमित साक्ष्य पर आधारित: सरकार

बंगाल में पहली बार एक्टिव मामलों की संख्या हुई कम, 45% बढ़ा डिस्चार्ज रेट



First published: June 14, 2020, 11:21 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button