छत्तीसगढ़

मास्क नहीं पहनने पर लोगों को उसके लिए जागरूक करना है या फिर संवैधानिक तरीके से कार्रवाई करनी है. 3 पोलिस निलंबित

सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-कोरोना (कोविड-19) के फैलते संक्रमण के कारण सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य है. मास्क नहीं पहनने पर लोगों को उसके लिए जागरूक करना है या फिर संवैधानिक तरीके से कार्रवाई करनी है. लेकिन इससे अलग झारखंड के पलामू जिले में एक युवक के मास्क नहीं पहनने पर पुलिस ने बर्बरता दिखाई है. मास्क न पहनने पर पुलिस ने युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी.

बयान में कहा गया है कि पुलिस ने युवक को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गया. जिसके बाद हुसैनाबाद विधायक कमलेश सिंह ने झारखंड के डीजीपी एमवी राव को ट्वीट कर इस इस मामले जानकारी दी. शिकायत मिलने के बाद डीजीपी ने इस पर फौरन कार्रवाई करने का निर्देश दिया. निर्देश पर पलामू एसपी अजय लिंडा ने कार्रवाई की और 3 पुलिस जवानों को निलबिंत कर दिया.

ये मामला जिला के हुसैनाबाद थाने के अंतर्गत आने वाले दंगवार ओपी का है. जहां के तीन जवानों ने सिवा बिगहा गांव के रहने वाले अवधेश पासवान की मास्क नहीं लगाने पर डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी. पिटाई की वजह से अवधेश पासवान के पूरे शरीर पर जख्म के निशान पड़ गए हैं. घटना के बाद पीड़ित अवधेश पासवान हुसैनाबाद के विधायक कमलेश कुमार सिंह के आवास पहुंचकर अपनी आपबीती बताई और अपने जख्म दिखाए.

आप विधायक ने तत्काल हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय कुमार से मामले में जांच कर कार्रवाई करने का आग्रह किया. साथ ही एनसीपी के सोशल मीडिया प्रभारी रौनक सिंह को डीजीपी और पलामू के पुलिस अधीक्षक को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी.

ट्वीट के बाद डीजीपी के निर्देश पर पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने त्वरित कार्रवाई की और दंगवार ओपी के तीन पुलिसकर्मियों विकास कुमार दुबे, विवेक कुमार पांडेय और हरिद्वार मिश्रा को तत्काल प्रभाव से देर रात निलंबित कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय कुमार ने बताया कि तीनों दोषी जवानों को पलामू के पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए है, परेशान करने के लिए नहीं. कानून किसी को हाथ में लेने की इजाजत नहीं है

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

 

Related Articles

Back to top button