छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

पूर्व संसदीय सचिव बाफना के प्रयासों से मृत श्रमिकों के परिजनों को मिली चार-चार लाख रुपए की आर्थिक मदद

BHILAI:-साजा विकासखंड के मृत दो श्रमिकों के परिजनों को पूर्व विधायक लाभचंद बाफना के प्रयास से चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्राप्त हुई इस सहयोग के लिए ग्रामीणों के द्वारा पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना के प्रति आभार व्यक्त किया है।

विगत माह साजा विकासखण्ड के दो श्रमिको भटगांव के सोनुराम यादव और सेमरिया के राजू गोंड़ की मृत्यु हुई थी, जिसके लिए उसके परिवार व गांव वाले और जनप्रतिनिधियों ने भी फोन कर इनको उचित सहयोग करने का आग्रह किया था. तब पूर्व विधायक लाभचंद बाफना ने तत्काल संज्ञान में लेकर  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यालय दिल्ली, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को दिनांक 22/05/2020 को पत्र लिखकर दोनों मृतक के परिवार को उचित सहायता प्रदान करने की अपील की थी. *जिसमें प्रधानमंत्री कार्यालय से सूचना मिल गई है, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री के यहां से भी जवाबी पत्र मिला है, और 06 जून  को मुख्यमंत्री सचिवालय मंत्रालय रायपुर के पत्र से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से प्रत्येक श्रमिक के परिवारों के लिए 4-4 लाख रुपये अनुदान राशि स्वीकृत की है,।  ग्रामवासियो व मृतक के परिजनों ने इस सहयोग के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व विधायक लाभचंद बाफना को धन्यवाद ज्ञापित किया.।

*मृतक के परिवारवालों  और ग्रामवासियो ने कहा इससे मध्यमवर्गीय परिवार को बहुत राहत और संबल मिलेगी. ज्ञात हो कि विगत माह ग्राम भटगांव के श्रमिक श्री सोनुराम यादव 20 साल, जो कि पुणे महाराष्ट्र के किसी कंपनी में काम करता था, अचानक स्वास्थ्य खराब होने से पुणे के ही हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, उसके गांव वाले और परिवार के लोगो ने पूर्व विधायक लाभचंद बाफना को फोन किया था, बाफना के निवेदन पर वहाँ उनसे मिलने जैन संगठना के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी गए थे, जहाँ इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी,  बाफना के अपील पर संगठन ने तत्काल 5 लोगो के साथ एम्बुलेंस से वापस लाने की अनुमति दिलाई, जवान बेटे की मृत्यु से इसके पिता व परिवार सदमे में थे, इसी प्रकार सेमरिया के क्वारेन्टीन सेंटर में भी महाराष्ट्र से आये राजू गोंड(ध्रुव) 32 वर्ष की 19/05/2020 को संदिग्ध मृत्यु हो गई थी. क्वारेन्टीन सेंटर में इसकी पत्नी व छोटे बच्चे के साथ लोग भी थे, अन्य लोगो को साजा कॉलेज में शिफ्ट कर क्वारेन्टीन किया गया था। दोनों मृतक के परिवार को 4-4 लाख की सहायता दिलाने पर क्षेत्र के लोगो ने पूर्व विधायक लाभचंद बाफना को धन्यवाद ज्ञापित किया है, पूरे विधानसभा क्षेत्र, सोशल प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में उनकी सक्रियता व समस्या होने पर तत्काल सहयोग देने के कार्यो की चर्चा है.

Related Articles

Back to top button