अजब गजब

ये ATM पैसे की जगह दे रहा है सोना,पढ़े पूरी खबर

आज के वक्त में बैंकों में लंबी लंबी लाइन लगाकर पैसा कोई नहीं निकालता है. आज के जमाने में एटीएम पैसा निकालने का सबसे सुलभ और सहज माध्यम बन चुका है. अब आप पूरी दुनिया में कहीं भी जाएं आप आराम से एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ एटीएम के जरिए सोना भी निकलता है.

सोचो अगर जिस एटीएम से आप पैसे निकालते हैं वहां से सोना निकलने लगे तो आप वाकई हैरान हो जाएंगे. लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ देशों में ऐसा होता है यानि वहां के एटीएम से पैसों की बजाए सोना निकलता है. सोना निकालने वाला एटीएम सबसे अबु धाबी के अमीरात पैलेस होटल की लॉबी में लगाया गया था.

जानकारी के मुताबिक इस लॉबी से पहले 320 तरह के सोने के आइटम निकाले जा सकते थे. दुनियाभर के ज्यादातर लोग सोने की तिजोरी में रखते हैं लेकिन अबु धाबी के लोग आराम से अपने सोने को बैंक में जमा करके एटीएम से जब चाहें निकाल सकते हैं.

यहां पर एटीएम मशीन के अंदर कार्ड डालकर सोना निकालने के लिए प्रयोग किया जाता है. इसके बाद ही आप सोना निकाल सकते हैं. हालांकि उसके लिए आपको एक बात का ध्यान रखना होगा. वहां आपका खाता होना जरूरी है. अबु धाबी में कोई भी इंसान सोना अपने घर में नहीं रखता है.

Related Articles

Back to top button