देश दुनिया

मेडिकल वर्कर बिना वर्दी वाले सैनिक, जीतकर रहेंगे कोरोना से जंग, पढ़ें PM मोदी के भाषण की बड़ी बातें| pm modi says covid 19 biggest crisis since world wars health workers invincible in battle against virus key points | nation – News in Hindi

हेल्थ वर्कर्स बिना वर्दी वाले सैनिक, जीतकर रहेंगे कोरोना से जंग, पढ़ें PM मोदी के भाषण की बड़ी बातें

प्रधानमंत्री मोदी ने बेंगलुरु में राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस के सिल्वर जुबली कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित किया. (PTI)

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को बिना वर्दी के सैनिक बताया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना (Covid 19) के खिलाफ जंग में भारत जरूर जीतेगा.

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को बेंगलुरु (कर्नाटक) में राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस के सिल्वर जुबली कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि दूसरे विश्व युद्ध के बाद आज सबसे बड़ा संकट आया है, जैसे विश्व युद्ध के बाद दुनिया बदल गई. वैसे ही कोरोना के बाद दुनिया पूरी तरह से बदल जाएगी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को बिना वर्दी के सैनिक बताया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना के खिलाफ जंग में भारत जरूर जीतेगा. पीएम ने कहा कि कोविड-19 वायरस अदृश्य दुश्मन है लेकिन हमारे अपराजेय मेडिकल वर्कर उसे मात देंगे. आगे पढ़ें, पीएम मोदी के भाषण की खास बातें:-
>>PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘पहले वैश्विकरण को लेकर आर्थिक मसले पर चर्चा होती थी, लेकिन अब मानवता के आधार पर चर्चा करना जरूरी होगा. स्वास्थ्य के मामले में भारत ने पिछले 6 साल में बड़े फैसले लिए हैं, हम चार पिलर पर काम कर रहे हैं.’

>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि आज स्वास्थ्यकर्मी एक सैनिक की तरह काम कर रहे हैं और देश के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. कोरोना वायरस नहीं दिखता है, लेकिन कोरोना वारियर्स की मेहनत आज दिख रही है. पीएम ने कहा कि दुनियाभर की निगाहें आज भारत के डॉक्टरों पर टिकी हैं.>>प्रधानमंत्री ने कहा- कोरोना वायरस भले ही इनविजिबल है, लेकिन कोरोना वॉरियर्स इनविंसिबल हैं. डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी बिना वर्दी वाले सैनिक हैं. लिहाजा हमें मानवता से जुड़े विकास की ओर देखना होगा.

>>उन्होंने कहा कि देश में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ हो रही हिंसक घटनाएं बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जो भी ऐसा करेगा उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. इसके अलावा सरकार की ओर से स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इंश्योरेंस की सुविधा की गई है

>>मेक इन इंडिया के तहत स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में पीपीई किट, N-95 मास्क बन चुके हैं और सब मेड इन इंडिया हैं. देश में आरोग्य सेतु ऐप बनाई गई है और अबतक 12 करोड़ लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: June 1, 2020, 11:49 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button