देश दुनिया

भारत में और खतरनाक हुआ कोरोना, अब युवाओं को बना रहा निशाना – Corona becomes more dangerous in India, now youth is being targeted | nation – News in Hindi

Covid-19: भारत में और खतरनाक हुआ कोरोना, अब युवाओं को बना रहा निशाना

देश में कोरोना वायरस से अब तक 1.38 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं.

भारत (India) में अब तक 1.38 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 4021 लोगों की मौत हो चुकी है.

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत (India) में अब तक 1.38 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 4021 लोगों की मौत हो चुकी है. इन सबके बीच सबसे डराने वाली बात ये है कि भारत में कोरोना वायरस ने युवाओं पर ज्यादा तेजी से हमला करना शुरू कर दिया है.

द वॉशिंगटन पोस्ट की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत और ब्राजील जैसे विकासशील देश अब कोरोना के नए हॉट स्पॉट बनते जा रहे हैं. कोरोना वायरस ने अब युवाओं को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत के अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों में युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है. अभी तक जो भी देश कोरोना हॉटस्पॉट बने थे वहां पर युवाओं में कोरोना संक्रमण का असर सबसे कम देखा गया है. हालांकि भारत और ब्राजील में कोरोना के मामले बिल्कुल उलट हैं. यहां पर कोरोना वायरस युवाओं पर सबसे ज्यादा असर करता दिखाई दे रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक ब्राजील में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों में 50 साल से कम उम्र के 5 फीसदी लोग हैं जो इटली और स्पेन जैसे देशों से दस गुना अधिक हैं. भारत में ये आंकड़े और भी ज्यादा डराने वाले हैं. भारत में कोरोना से मरने वालों में 50 फीसदी से अधिक लोग 60 साल से कम उम्र के हैं. रिपोर्ट में भारत को कोरोना महामारी का अगला हॉटस्पॉट बताया गया है.

21 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैंभारत भी दुनिया भर में कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट में से एक बन गया है और यहां संक्रमण के मामले 1,38,500 से भी ज्यादा हो चुके हैं. भारत ने अब कोरोना मरीजों की संख्या में ईरान को पीछे छोड़ दिया है. भारत उन टॉप-10 देशों की लिस्ट में आ गया है जहां पर कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं. हालांकि अब यूनिवर्सिटी ऑफ़ मिशिगन और जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने कोरोना मॉडल के जरिए चेतावनी दी है कि भारत में जुलाई के पहले हफ्ते तक 21 लाख लोग संक्रमण के शिकार हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : –



Source link

Related Articles

Back to top button