देश दुनिया

COVID-19: हिमाचल प्रदेश में 6 नए मामले, 192 हुई संक्रमितों कीसंख्या – 6 new COVID-19 cases in Himachal Pradesh total number of 192 infected | shimla – News in Hindi

COVID-19: हिमाचल प्रदेश में 6 नए मामले, 192 हुई संक्रमितों की कुल संख्या

हिमाचल में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 192 हो गयी है. (प्रतीकात्मक चित्र)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के छह नए मामले सामने आए हैं, इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 192 हो गयी है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के छह नए मामले सामने आए हैं, इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 192 हो गयी है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि नए मामलों में से तीन ऊना से और एक-एक मामले कांगड़ा, हमीरपुर तथा सोलन जिलों से सामने आए हैं.

ऊना में एक महिला और उसके दो बेटों में संक्रमण की पुष्टि
उन्होंने कहा कि ये सभी लोग हाल ही में दूसरे राज्यों से लौटे हैं. इनमें से तीन मुंबई से, दो दिल्ली से लौटे हैं और एक रोगी पश्चिम बंगाल से आया है. ऊना के उपायुक्त संदीप कुमार ने न्यूज एजेंसी से कहा कि एक महिला और उसके दो बेटों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. तीनों पिछले दिनों मुंबई से लौटे थे.

पालमपुर का एक शख्स पाया गया संक्रमितसोलन के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन के गुप्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल से लौटे एक शख्स में भी कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि की गई है. पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन के अनुसार कांगड़ा में पालमपुर के पंचरुखी का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. उन्होंने बताया कि वह हाल ही में दिल्ली से लौटा था और उसे बैजनाथ में एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.

हमीरपुर में संक्रमित पाई गई दिल्ली से लौटी युवती
हमीरपुर के उपायुक्त हरकेश मीणा ने कहा कि 20 साल की एक युवती भी कोविड-19 से संक्रमित मिली है. बड़ाग्राम की रहने वाली यह महिला 18 मई को अपने रिश्तेदारों के साथ दिल्ली से लौटी थी और उसे एक स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. अधिकारियों के अनुसार हिमाचल प्रदेश में अभी 127 कोविड-19 मरीजों का इलाज चल रहा है और 61 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कारण 4 लोगों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें – 

योगी ने फार्मा पार्क के लिए नीतिगत प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करने के दिए निर्देश

शिवराज सिंह चौहान सरकार का 5 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 24, 2020, 1:11 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button