देश दुनिया

Live Updates: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी लाइव, पूछ सकते हैं हवाई यात्रा से जुड़े सवाल | Live Updates Union Minister Hardeep Singh Puri live on question related to air travel amid covid19 lockdown 4 0 | nation – News in Hindi

नई दिल्ली. लॉकडाउन 4.0 के दौरान हवाई सेवाओं के शुरू होने के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Minister Hardeep Singh Puri) शनिवार को लोगों से मुखातिब हैं. इसके लिए वह 23 मई यानी शनिवार को दोपहर 1 बजे 3 बजे के बीच बातचीत कर रहे हैं. इस बाबत केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया कि – ‘यदि आपके पास COVID19 के समय में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के बारे में कोई सवाल है, तो आइए शनिवार 23 मई 2020 को दोपहर 1-3 बजे से मेरे फेसबुक लाइव सत्र के दौरान हमारे साथ आएं और अपनी शंकाओं का निदान करें.’

नागर विमानन मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि दो महीने की रोक के बाद सोमवार को जब घरेलू यात्री उड़ान सेवा पुन: शुरू होगी तो सख्त नियमों के साथ करीब एक तिहाई परिचालन की अनुमति होगी और सभी एयरलाइन्स को सरकार द्वारा निर्धारित किराये की उच्च और निम्न सीमा का पालन करना होगा.

मंत्रालय ने अपने विस्तृत दिशानिर्देशों में सलाह दी है कि वृद्धजन, गर्भवती महिलाएं और अन्य स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे यात्री तब तक हवाई यात्रा से बचें, जब तक कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हो जाता. कंटेनमेंट (निरूद्ध) क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी.

मंत्रालय ने दिशानिर्देशों में कहा कि सभी यात्रियों को या तो आरोग्य सेतु ऐप के जरिए अथवा स्व-घोषणापत्र भरके अपनी सेहत की जानकारी देनी होगी. यात्रियों को वेब-चेक-इन कराना होगा क्योंकि हवाईअड्डों पर चेक-इन काउंटर कार्यरत नहीं होंगे.

यहां पढ़ें Union Minister Hardeep Singh Puri से हो रही बातचीत Live Updates



Source link

Related Articles

Back to top button