खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जेपी सीमेंट प्लांट के मजदूरों को नहीं मिला वेतन

तो श्रमिक नेता प्रभुनाथ मिश्रा ने लिखा पीएम को पत्र

भिलाई। जेपी सीमेंट प्रबंधन भिलाई द्वारा कर्मियों को 21 मार्च से आज पर्यंत तक श्रमिकों को को वेतन भुगतान न करने एवं एवं उन्हें काम पर नहीं लेने संबंधित शिकायत पत्र सीमेंट माइंस वर्कर्स यूनियन इंटक द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेषित किया गया है।

यूनियन के उपाध्यक्ष प्रभुनाथ मिश्रा ने प्रेषित पत्र में उल्लेखित किया है कि  जेपी सीमेंट एंड ग्राइंडिंग प्लांट भिलाई स्टील अथॉरिटी ऑफ  इंडिया लिमिटेड सेल का संयुक्त उपक्रम है। परंतु जेपी सीमेंट प्लांट में नियोजित श्रमिकों को 21 मार्च से आज दिनांक तक वेतन का भुगतान नहीं किया गया और उन्हें काम पर उपस्थित होने से भी रोक दिया गया है। वर्तमान में एक और जहाँ अनेक उद्योगपति सामाजिक संगठन एवं जागरूक नागरिक संगठन इस समय फंसे लाखों.करोड़ों मजदूरों और गरीब असहाय लोगों की निजी एवं संस्थागत तौर पर उदारता पूर्वक आर्थिक मदद कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ उद्योग प्रबंधकों ने कुटिलता पूर्वक श्रमिकों को वेतन एवं नौकरी से वंचित करने का और संवैधानिक व अमानवीय बर्ताव करने का षड्यंत्र करना प्रारंभ कर दिया है। जेपी सीमेंट प्रबंधन द्वारा भी यही षड्यंत्र इस नियोजित श्रमिकों के साथ किया जा रहा है। जिनमें से कुछ श्रमिकों के एम्पलाई कोड इपीएफ  नंबर सही सूची निवेदन पत्र के साथ संलग्न की गई है।

उपाध्यक्ष प्रभुनाथ मिश्रा द्वारा देश के प्रधानमंत्री से आग्रह किया है किए औद्योगिक संस्थान जो सेल के साझे में स्थापित है द्वारा श्रमिकों के साथ इस प्रकार का क्रूर बर्ताव किया जाना ना केवल श्रम कानूनों का घोर उल्लंघन एवं अपराधिक कृत्य है बल्कि देश प्रधानमंत्री का भी अपमान है। प्रबंधन के इस कृत्य की निंदा की जाए वह कम है। मिश्रा ने प्रधानमंत्री से आग्रह करते हुए इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप कर मजदूरों को वेतन भुगतान एवं कार्य पर बुलाए जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने की मांँग की है। साथ ही दोषी प्रबंधन के खिलाफ समुचित कार्रवाई करने का भी आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button