Uncategorized

कलेक्टर श्री एल्मा ने छोटेडोंगर नर्सरी का किया अवलोकन बारिश के पहले सभी फलदार और छायादार पौधे तैयार करने के दिये निर्देश

 

सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-

कलेक्टर श्री एल्मा ने छोटेडोंगर नर्सरी का किया अवलोकन
बारिश के पहले सभी फलदार और छायादार पौधे तैयार करने के दिये निर्देश

नारायणपुर – कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा ने आज अपने छोटेडोंगर प्रवास के दौरान छोटेडोंगर नर्सरी का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने नर्सरी में तैयार किये जा रहे विभिन्न प्रजातियों के पौधे ईमली, महुआ, मुनगा, पपीता, नीम सहित अन्य औषधिय पौधों को देखा। कलेक्टर ने वन विभाग के अधिकारियों से कहा कि आगामी दिनों में मानसून आने वाला है, इसे ध्यान में रखते हुए सभी फलदार और छायादार पौधों सहित औषधिक पौधे तैयार कर लें। इस दौरान एसडीओ फारेस्ट श्री सुदर्शन चंद्रवंशी, उपवनमंडलाधिकारी श्री आशीष कुमार के अलावा वन विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। 
वनमंडलाधिकारी श्री डीकेएस चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले की अलग-अलग नर्सरी  सहित छोटेडोंगर नर्सरी में 50 हजार इमली के पौधे तथा अन्य पौधे भी बड़ी संख्या में तैयार किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इमली के पौध अधिक मात्रा में इसलिए तैयर किये जा रहे है, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके फल से वन क्षेत्र में रहने वाले लोग इसकी बिक्री कर आय प्राप्त कर सके और उनके जीवन स्तर में सुधार हो सके। श्री चौहान ने बताया कि इन पौधों का बारिश का मौसम आते ही ग्रामीणों को निःशुल्क वितरण किया जायेगा।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button