देश दुनिया

उत्तर प्रदेश में COVID-19 संक्रमण के 269 नए केस रिपोर्ट, अब तक 123 लोगों की मौत | 269 new Corona cases reported in UP, 123 lost their lives till date | lucknow – News in Hindi

उत्तर प्रदेश में COVID-19 संक्रमण के 269 नए केस रिपोर्ट, अब तक 123 लोगों की मौत

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद

यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का निर्देश है कि कोरोना (COVID-19) की जांच और इलाज मुफ्त किया जाएगा. कोई भी व्यक्ति कोरोना के लक्षणों की जांच के लिए सरकारी अस्पताल से संपर्क कर सकता है. अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसका इलाज मुफ्त किया जाएगा

लखनऊ. कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण के मामले देश भर में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना पॉजिटिव मामलों में इजाफा हो रहा है. प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 269 नए मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि इस समय पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस के 1,955 एक्टिव केस हैं जबकि 2,918 लोग स्वस्थ हो कर घर जा चुके हैं. उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना से 123 लोगों की मौत हो चुकी है.

सीएम योगी का निर्देश- मुफ्त होगी कोरोना की जांच और इलाज

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि कोरोना की जांच और इलाज मुफ्त किया जाएगा. कोई भी व्यक्ति कोरोना के लक्षणों की जांच के लिए सरकारी अस्पताल से संपर्क कर सकता है. अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसका इलाज मुफ्त किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों पर बोली कांग्रेस, ‘सस्ती राजनीति छोड़कर बसें चलाने की अनुमति दे योगी सरकार’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 20, 2020, 5:02 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button