देश दुनिया

सरकार का था अनुमान 16 मई के बाद नहीं आएंगे कोरोना के नए केस, एक ही दिन में मिले 4987 नए मरीज-govt had predicted zero case after may 16 but in a single 4987 new cases of coronavirus found | nation – News in Hindi

सरकार का था अनुमान 16 मई के बाद नहीं आएंगे कोरोना के नए केस, एक ही दिन में मिले 4987 नए मरीज

सांकेतिक तस्वीर

17 मई को भारत में कोरोना (Coronavirus) के सबसे ज्यादा 4987 केस सामने आए. कोरोना मामलों में ये अभी तक का सबसे बड़ा इजाफा है.

नई दिल्ली. देश भर में कोरोना (Coronavirus) के मरीजों के संख्या 91 हज़ार के करीब पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 4987 नए केस सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 120 लोगों की मौत हो गई. आपको याद होगा पिछले महीने सरकार ने एक डेटा जारी किया था. इसमें ग्राफिक्स के जरिए दावा किया गया था कि लॉकडाउन का काफी फायदा मिला है और 16 मई के बाद कोरोना के नए मरीज नहीं मिलेंगे. लेकिन अब कोरोना के मरीजों के ताजा आंकड़ें ने कई सवाल खड़ कर दिए हैं.

एक दिन में सबसे ज्यादा मामले
17 मई को भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा 4987 केस सामने आए. कोरोना मामलों में ये अभी तक का सबसे बड़ा इजाफा है. इसके चार दिन पहले को 13 मई को कोरोना के 4200 केस रिकॉर्ड किए गए थे. इतना ही नहीं पिछले 10 दिनों में हर दिन कम से कम 3200 नए केस सामने आ रहे हैं.

सरकार के अनुमान

क्या था दावा
नीति आयोग के मेंबर डॉक्टर पॉल ने एक प्रेजेंटेशन के दौरान कहा था कि लॉकडाउन का काफी फायदा हुआ है और देश में कोरोना का ग्राफ नीचे तरफ आता दिख रहा है. उन्होंने ये भी कहा था कि आगे भी लॉकडाउन लागू रहेगा ऐसे में मई के पहले दो हफ्ते में हमें और फायदा मिलेगा और नए मरीजों की संख्या न के बराबर रह जाएगी.

इंडिया टूडे के मुताबिक डॉक्टर पॉल ने कहा था, ‘ ये लेकर चलिए कि हमारे देश में जो पिक्चर हम आपके सामने ला रहे हैं यही पिक्चर कोरोना वायरस की लगभग रहेगी. ऐसे में ये कहना गलत होगा कि भारत में कोरोना वायरस हर तरफ फैला है.’ इममें कोई दो राय नहीं है कि कई बार डेटा के आधार पर अनुमान गलत भी साबित होता है. वैसे ही इस वक्त दिख रहा है.

ये भी पढ़ें:

रिलायंस ने COVID सेनानियों को सलाम करने के लिए लॉन्च किया म्यूजिक एल्बम

इस यूरोपियन मुल्क ने खुद को बताया कोरोना-फ्री, मृत्युदर भी सबसे कम, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 17, 2020, 2:38 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button