देश दुनिया

महाराष्ट्र पुलिस को मिलेगा थोड़ा आराम, मुंबई समेत इन शहरों में तैनात की जाएगी CAPF | Maharashtra: CAPF companies being deployed in other cities including Mumbai | maharashtra – News in Hindi

महाराष्ट्र पुलिस को मिलेगा थोड़ा आराम, मुंबई समेत इन शहरों में तैनात की जाएगी CAPF

इन शहरों में होगी CAPF जवानों की तैनाती

महाराष्ट्र (Maharashtra) पुलिस को थोड़ा आराम देने के लिए मुंबई, पुणे, मालेगांव, अमरावती समेत अन्य स्थानों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) जवानों को तैनात किया जा रहा है.

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री अनिल देशमुख (anil Deshmukh) ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिये अग्रिम मोर्चे पर तैनात पुलिसकर्मियों को थोड़ा आराम देने के लिए मुंबई, पुणे, मालेगांव, अमरावती समेत अन्य शहरों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की कंपनियां तैनात की गई हैं. राज्य सरकार ने हाल ही में केद्र से सीएपीएफ की 20 कंपनी भेजने का अनुरोध किया था. देशमुख ने मीडिया से कहा, ‘ CAPF की कुछ कंपनियां महाराष्ट्र पहुंच चुकी हैं. मुंबई, पुणे, मालेगांव, अमरावती समेत अन्य स्थानों पर इन जवानों को तैनात किया जा रहा है, ताकि महाराष्ट्र पुलिस थोड़ा आराम कर सके.’

1140 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित
शनिवार को मुंबई में पुलिस के एक सहायक पुलिस निरीक्षक की कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के कारण एक सरकारी अस्पताल में मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि मरीज की बुधवार को जांच की गई थी और उनकी रिपोर्ट शनिवार को आई, जिसमें उन्हें संक्रमित पाया गया. मुंबई पुलिस बल में कोविड-19 से यह दसवीं मौत है. पुलिस के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस (COVID-19) से 1140 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं. इनमें से 862 एक्टिव केस है. 268 मरीज ठीक हो गए हैं.

सिर्फ मुंबई में 18 हजार से ज्यादा मामलेइन मामलों में से 884 महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में दर्ज किए गए हैं. इन आंकड़ों के बाद मुंबई में संक्रमित मरीजों की संख्या 18,396 हो गई है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि आज 238 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई. अब तक कुल 18,396 मामलों में से 4,806 मरीज ठीक हो चुके हैं.

मुंबई में शनिवार 41 लोगों की मौत
बीएमसी ने यह भी कहा कि शनिवार को 41 लोगों की मौत हुई, जबकि सात मई से 12 मई के बीच 14 लोगों की जान गई थी. मरने वालों में 26 पुरुष और 15 महिला हैं. 41 में से 24 मरीज अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे थे. दो की उम्र 40 साल से कम है, जबकि 27 की उम्र 60 साल से ज्यादा थी जबकि 12 की उम्र 40 से 60 साल के बीच थी.

ये भी पढ़ें: कोविड-19: हाईकोर्ट ने BMC से मांगी प्रसूति गृहों और क्लीनिकों की जानकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 17, 2020, 6:37 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button