देश दुनिया

आजमगढ़ः दबंग के खिलाफ पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत तो CM योगी से मांगा इंसाफ | Case of vandalism with woman in azamgarh uttar pradesh nodtg | azamgarh – News in Hindi

आजमगढ़ः दबंग के खिलाफ पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत तो CM योगी से मांगा इंसाफ

आजमगढ़ में महिला के साथ हुई बर्बरता के मामले ने पकड़ा तूल (फाइल फोटो)

आजमगढ़ (Azamgarh) के कोल्हपुर गांव में ग्राम प्रधान पर महिला और उसके परिवार वालों के साथ मारपीट करने का आरोप.  पीड़ितों ने इंसाफ के लिए सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) से लगाई गुहार.

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र में बीती 7 मई की रात दबंग ग्राम प्रधान व उसके गुर्गों ने एक गरीब परिवार के घर में घुस कर कहर बरपाया. आरोप है कि ग्राम प्रधान और उसके गुर्गों ने महिला के साथ मारपीट की, मासूमों को भी नहीं बख्शा और उन्हें भी लहुलुहान कर दिया. बावजूद इसके जिले की पुलिस के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है. पीड़ित पिछले एक सप्ताह से न्याय के लिए दर-बदर भटक रहा है. अब पीड़ित ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाई है. उधर, एक महिला और उसके परिवार के साथ इस तरह की हरकत को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग एक्टिव हो गए हैं. सोशल मीडिया पर पीड़ित महिला के पक्ष में पोस्ट कर न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं.

मामला निजामाबाद थाना क्षेत्र के कोल्हपुर गांव का है. आरोप है कि 7 मई की रात मामूली बात को लेकर ग्राम प्रधान और उसके गुर्गे अर्चना के परिजनों के घर कहर बनकर टूटे और घंटों तक तांडव किया. इस घटना में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए. ग्राम प्रधान अपने लाइसेंसी पिस्टल के इशारे पर लोगों को डराता रहा. इसके बाद सूचना पर पहुंची डायल 112 ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. परिजनों ने ग्राम प्रधान और उसके गुर्गों के खिलाफ थाने में तहरीर दी. लेकिन थानाध्यक्ष ने उनकी एक न सुनी और उनके तहरीर को फाड़कर फेंक दिया.

दबाव बनाकर मुकदमा दर्ज

पुलिस ने इसके बाद भी पीड़ितों की नहीं सुनी. थानाध्यक्ष ने दबाव बना कर अपने मनमुताबिक तहरीर लिखवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया, जो पीड़ित परिजनों को नागवार लगा और उन्होंने इसकी शिकायत डीआईजी से की. इसके बाद डीआईजी ने आरोपी ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर कार्रवाई के निर्देश दिए. वरिष्ठ अफसर के आदेश पर थानाध्यक्ष ने प्रधान को हिरासत में तो ले लिया, लेकिन जब इस बात की जानकारी जिले के एक राजनीतिक दल के नेताओं को हुई, तो मामला तूल पकड़ने लगा.आरोपी प्रधान को छुड़ाया लॉकअप से

स्थानीय राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने आरोपी ग्राम प्रधान को बचाने के लिए डीआईजी के आवास पर गए. लेकिन बात नहीं बनी तो ये नेता थाने पहुंचे और आरोपी प्रधान को पुलिस के लॉकअप से छुड़ा ले गए. पीड़ितों ने बताया कि आरोपी दबंग उन्हें धमकी दे रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. आरोपी की धमकियों से तंग आकर पीड़ितों ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर जानकारी दी और न्याय की गुहार लगाई है.

इधर, अब यह पूरा मामला जिले में आग की तरह फैलता जा रहा है. तमाम सामाजिक संगठनों के लोग स्थानीय पार्टी के नेताओं के खिलाफ फेसबुक पर टिप्पणी कर रहे हैं. साथ ही महिला व उसके परिजनों को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अयोध्या: राम जन्मभूमि कार्यशाला में चल रहा पत्थरों की सफाई का काम, सोशल डिस्टेंसिंग पर दिया जा रहा ध्यान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 16, 2020, 8:08 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button