देश दुनिया

औरैया सड़क हादसा: मृतकों में झारखंड के 7, पश्चिम बंगाल के 4 और बिहार के 2 लोग शामिल, देखें डिटेल- Auraiya road accident: 7 people from Jharkhand 4 from West Bengal and 2 from Bihar were among the dead upas | kanpur – News in Hindi

औरैया. उत्तर प्रदेश के औरैया (Auraiya) में हुए भीषण सड़क हादसे (Massive Road Accident) में अब तक मृतकों की संख्या 24 है. कई घायलों का इलाज सैफई और औरैया के अस्पतालों में चल रहा है. अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार दुर्घटना में झारखंड (Jharkhand) के 7, पश्चिम बंगाल (West Bengal) के 4 और बिहार (Bihar) के दो लोगों की मौत हुई है.

औरैया हादसे में मृतकों का अब तक प्राप्त विवरण: 

झारखंड राज्य के 7 लोगों की मौत

1-राहुल, ग्राम- गुलालपुर, थाना- पिंद्राजोरा, जिला- बोकारो2- क्लीन्द्र, ग्राम- गोपालपुरा, थाना- पिंद्राजोरा, जिला- बोकारो

3- गोवर्धन, ग्राम- गोपालपुर, जिला बोकारो

4- उत्तम गोस्वामी, गोपालपुर, थाना पेंड्रा जोरा, जिला बोकारो

5- स्नेह नाथ गोस्वामी थाना पिंद्राजोरा, जिला बोकारो

पश्चिम बंगाल के 4 लोगों की हुई मौत

1- मिलन, गांव दुमदुमि, थाना- पुरुलिया, जिला- पुरुलिया

2- चंदन राजभर, ग्राम- दमदमी, जिला- पुरुलिया,

3- गजेंद्र राजू थाना पुरुलिया

बिहार राज्य के 2 लोगों की मौत

1- केदारी यादव, ग्राम- बाराचट्टी, गया, बिहार.

2- सतेन्द्र, जिला- गया बिहार.

उत्तर प्रदेश के 2 लोगों की मौत

1- अर्जुन चौहान, ग्राम मुंडेरा थाना कप्तानगंज जिला कुशीनगर.

2- मुकेश औराई- संत रविदास नगर

इसके अलावा अन्य लोगो की जानकारी जिला प्रशासन एकत्रित कर रहा है.

6 महीने पहले राजस्थान कमाने गया था कुशीनगर का अर्जुन

औरैया सड़क हादसे में कुशीनगर के एक परिवार का एकलौता चिराग भी बुझ गया है. राजस्थान से वापस लौट रहे युवक की हादसे में मौत हो गई है. युवक का नाम अर्जुन है. वह कप्तानगंज थाना क्षेत्र के फर्द मुंडेरा गांव का रहने वाला था. दरअसल अर्जुन अपने घर का इकलौता बेटा था. घर की माली हालत को सुधारने के लिए 6 महीने पहले ही वह राजस्थान कमाने गया था. अब हादसे में मौत की खबर मिलते ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पूरे गांव में शोक की लहर है.

उधर औरैया एसपी कार्यालय की तरफ से हेल्पलाइन नंबर (Helpline number) जारी किए गए हैं. हेल्पलाइन नंबर है- 9454402897, 9415714721 और लैंड लाइन-05683-249660. बता दें औरैया में ट्राला और डीसीएम में भीषण एक्सीडेंट की घटना से पूरा देश दहल गया है. इस दुर्घटना में 24 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, वहीं दर्जनों लोगों को सैफई और औरैया के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

सीएम योगी ने जताया दुख

घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं घायलों को 50,000 का मुआवजा दिया जाएगाा. साथ ही सीएम ने इस घटना का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए आदेश दिए हैं कि बॉर्डर के दोनों थानाध्यक्षों को तत्काल निलंबित करें और प्रभारी सीओ को कठोर चेतावनी दी जाए. सीएम के आदेशों के बाद फतेहपुर सीकरी थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. बता दें ट्रक फतेहपुर सीकरी से निकला था. वहीं मथुरा के कोसीकलां थाना प्रभारी भी सस्पेंड कर दिए गए हैं. लापरवाही को लेकर दोनों पर ये कार्रवाई की गई है.

इनपुट: रवि तिवारी

ये भी पढ़ें:

औरैया हादसा : चाय की तलब ने बचा ली 20 से अधिक मजदूरों की जान

औरैया हादसा: 2 थानाध्यक्ष निलंबित, आगरा-मथुरा के पुलिस अफसरों से स्पष्टीकरण

 



Source link

Related Articles

Back to top button