देश दुनिया

Google Top Search List: गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुआ सेल्फ केयर, जानें बाकी लिस्ट | google top search list on top self care tips google top query bgys | tips-and-tricks – News in Hindi

Google Top Search List: गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुआ 'सेल्फ केयर', जानें बाकी लिस्ट

गूगल, गूगल टॉप सर्च लिस्ट

गूगल टॉप सर्च लिस्ट (Google Top Search List): लॉकडाउन में क्या आपने भी सर्च किया गूगल पर सेल्फ केयर (Self Care)…

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बहुत से लोगों की जिंदगी पर मानो ब्रेक लग गया है. सड़के पहले की अपेक्षा वीरान हैं और लोग घरों में फंसे हुए हैं. इस दौरान लोग अपने मन के सवालों और शंकाओं को गूगल (Google) पर सर्च कर रहे हैं. टीओआई  पर प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने टॉप सर्च लिस्ट जारी की है…

गूगल (Google) की टॉप सर्च लिस्ट (Top Search List) में सबसे ऊपर ‘सेल्फ केयर’ (Self Care Tips) है. इसके बाद सांस लेने की एक्सरसाइज , वर्चुअल मेडिटेशन, रिलैक्सेशनऔर शांतिपूर्ण प्लेलिस्ट शामिल हैं. मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ लॉकडाउन के हालात को देखते हुए बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं. तनाव और अनिश्चितता से लड़ने के बारे में लोगों के सवालों से उन्हें ख़ुशी है कि लोग परेशानियों का ठीक हल चाहते हैं. लॉकडाउन की वजह से लोगों ने घरों में फंसे होने की वजह से जो नई जीवन शैली अपनाई है उससे नींद, खानपान का पैटर्न, काम की गुणवत्ता और स्तर और मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो रहे हैं.

घरों के फंसे होने के बावजूद हमें सामान्य से ज्यादा काम करना पड़ रहा है. यही वजह है कि इस उहापोह से बचने के लिए लोग गूगल पर सेल्फ केयर टिप्स खोज रहे हैं ताकि वो बेहतर रह सकें. इसके अलावा गूगल पर ‘खुद को व्यवस्थित कैसे रखें’ और ‘मन को शांत कैसे रखें’ जैसी चीजें भी सर्च कर रहे हैं. अपने घर को व्यवस्थित कैसे करें यह भी गूगल पर खोजा जा रहा है.

पूरे विश्व में मेडिकल प्रैक्टिशनर्स लोगों को अच्छी तरह से खाने और अच्छी नींद लेने की सलाह दे रहे हैं. वे लोगों को सलाह दे रहे हैं कि जो भी उन्हें खुश करे उसमें व्यस्त रहें और नए शौक अपनाएं. कई लोग जिन्हें खाने पीने का शौक है वो रोज नई नई तरीके की रेसिपी बनाकर आजमा रहे हैं और कुछ ऐसे हैं जो अपनी कला को नए आयाम दे रहे हैं.विशेषज्ञ लोगों को होम वर्कआउट या घर के अंदर घूमने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहे हैं. इसके अलावा लोग सीढि़यां चढ़ने की भी आदत अपना रहे हैं. इससे लोगों की बॉडी टोन रहती है और फिटनेस भी बनी रहती है. मन को शांत करने के लिए, कई सांस लेने के व्यायाम हैं जो आप कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आप किसी ऑनलाइन स्पेशलिस्ट की सलाह जरूर लें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टिप्स एंड ट्रिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 16, 2020, 8:55 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button