देश दुनिया

गोवा में फिर सामने आया कोरोना का मामला, 6 लोग अस्पताल में भर्ती |Goa new confirmed coronavirus case 6 patients hospitalised | nation – News in Hindi

गोवा में फिर सामने आया कोरोना का मामला, 6 लोग अस्पताल में भर्ती

पिछले दिनों राज्य के सीएम ने कहा था कोविड-19 का एक भी पॉजिटिव केस गोवा में नहीं बचा है.

ग्रीन जोन घोषित हुए गोवा में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर है. ग्रीन जोन घोषित होने के बाद राज्य में कोरोना का यह पहला मामला है.

पणजी. कोरोना मुक्त घोषित किए जा चुके चुके गोवा (Goa) में एक बार फिर संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. ग्रीन जोन गोवा में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर है. ग्रीन जोन घोषित होने के बाद राज्य में कोरोना का यह पहला मामला है. छह रोगियों को संदिग्ध कोरोना वायरस लक्षणों के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

19 अप्रैल को घोषित किया गया था कोरोना मुक्त
19 अप्रैल को गोवा कोरोना मुक्त राज्य घोषित किया गया था. राज्य को कोरोना मुक्त घोषित करते हुए प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा था कि राज्य में वायरस से संक्रमित सभी 7 मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. इसी के साथ अब गोवा में कोरोना का कोई एक्टिव मरीज नहीं है मतलब गोवा कोरोना से मुक्त हो गया है. राणे ने कहा था कि सातों मामलों में अंतिम मरीज तीन अप्रैल को सामने आया था. सभी का इलाज किया गया और रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई थी.

18 मार्च को सामने आया था पहला मामलागोवा में कोरोना वायरस की शुरुआत 18 मार्च को हुई थी, दुबई से लौटे एक नेता में सबसे पहले संक्रमण मिला था. 3 अप्रैल तक यहां कोरोना के सात मरीज मिले थे. उसके बाद से राज्य में कोई भी नया मामला नहीं आया. 15 अप्रैल तक राज्य के छह कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो गए थे.

गोवा में इस वजह से कम मामले
महाराष्ट्र, कर्नाटक और केलर की सीमाओं से जुड़े होने के बाद गोवा में कोरोना के कम मामले आने को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल थे. गोवा में कोरोना के मामलों की कमी की जानकारी देते हुए राणे ने बताया था कि हम तभी सतर्क हो गए थे, जब देश के अलग-अलग राज्यों में एक-दो मामले मिलने शुरू ही हुए थे. गोवा सरकार ने कर्नाटक, महाराष्ट्र और केरल में पॉजिटिव केस मिलते ही राज्य की सीमाओं को सील कर दिया था. साथ ही आम लोगों और डॉक्टरों के बीच संपर्क को कम करना शुरू कर दिया था.

ये भी पढ़ेंः-
तांबे की सतह पर घंटों नहीं मिनटों में खत्‍म हो जाता है कोरोना वायरस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 13, 2020, 9:33 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button