देश दुनिया

मणिपुर में क्वारंटाइन सेंटर के लिए गांव के निवासियों ने बनाए 80 हट, दी हर सुविधाएं | Residents of Manipur village build 80 huts- COVID 19 quarantine centres | nation – News in Hindi

मणिपुर में क्वारंटाइन सेंटर के लिए गांव के निवासियों ने बनाए 80 हट, दी हर सुविधाएं

सभी सुविधा के साथ ग्रामीणों ने बनाए क्वारंटाइन सेंटर

मणिपुर (Manipur) की कैपिटल इंफाल से 112 किलोमीटर दूर स्थित तुंगजॉय गांव (Tungjoy village) के लोगों ने क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centres) बनाने के लिए 80 हट का निर्माण किया.

इंफाल. मणिपुर (Manipur) के तुंगजॉय गांव (Tungjoy village) के निवासियों ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान देश के दूसरे राज्यों से वापस आने वालों के लिए क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Centres) बनाने के लिए 80 हट का निर्माण किया. तुंगजॉय गांव मणिपुर की कैपिटल इंफाल से 112 किलोमीटर दूर स्थित है जहां पर इन लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है. इन सेंटरों में कुछ बुनियादी सुविधाएं दी गई हैं. ग्राम प्राधिकरण द्वारा की गई इस पहल की मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने तारीफ की और कहा, मेरी सलामी, तुंगजॉय विलेज अथॉरिटी के उन ग्रामीणों को जिन्होंने राज्य के बाहर से आने वालों के लिए क्वारंटाइन सेंटर बनाया.

डॉक्टर जितेन्द्र सिंह ने ट्वीट किया, नॉर्थईस्ट रास्ता दिखाता है. तुंगजॉय विलेज अथॉरिटी ने राज्य के बाहर से आने वाले अपने ग्रामीणों के लिए क्वारेंटाइन के लिए 80 हट स्थापित की हैं. इसमें बिस्तर, अलग टॉयलेट, गैस टेबल, पानी की आपूर्ति और चार्जिंग सॉकेट भी लगे हैं. इन हटों में जरूरी सामान का भी स्टॉक भी रखा गया है.

इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार चल रहे लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लोगों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. परिवहन निदेशक मर्किना रामामी ने कहा कि सरकार ने कम से कम 1140 फंसे हुए मणिपुरियों को लाने के लिए व्यवस्था की है. इनमें से कुछ11 मई को एक विशेष ट्रेन में चेन्नई से रवाना हुए थे और मणिपुर के जिरीबाम रेलवे स्टेशन पहुंचे.

उन्होंने कहा कि मेडिकल टीमों द्वारा लौटने वालों की जांच करने के बाद उन्हें 50 बसों में उनके जिलों में भेजा दिया जाएगा

ये भी पढ़ें : Covid 19: कोरोना की वजह से नहीं हो पा रहा है ऑर्गन ट्रांसप्लांट, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 13, 2020, 2:56 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button