देश दुनिया

PM के राहत पैकेज पर कांग्रेस का तंज, सिब्बल बोले-असली पैकेज तो 4 2020 है – Kapil Sibal of Congress on PM relief package, said – the real package is 4 2020 | nation – News in Hindi

PM के राहत पैकेज पर कांग्रेस का तंज, सिब्बल बोले-असली पैकेज तो 4 2020 है

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी के राहत पैकेज पर उठाए सवाल.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार रात राष्ट्र को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज (Relief Package ) का ऐलान किया था.

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण नीचे जाती अर्थव्यस्था में जान डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) ने 20 लााख करोड़ रुपये के विशेष राहत पैकेज का ऐलान किया. अब सबकी निगाहें ​वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर टिकी हुई हैं क्योंकि आज शाम 4 बजे वित्त मंत्री देश के सामने इस राहत पैकेज का ब्लूप्रिंट रखेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात राष्ट्र को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया था. प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद अब विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस (Congress) नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कहा कि कल पीएम ने हेडलाइन और सादा पेपर दिया. तो वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने तंज कसते हुए कहा कि असली आर्थिक पैकेज तो 4 2020 है.

कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री कह रहे है कि उन्होंने 20 2020 का राहत पैकेज दिया है जबकि एक्सपर्ट कहते हैं कि सरकार के पास नकदी प्रवाह केवल 4 लाख करोड़ है. बाकी आरबीआई ने 8 लाख करोड़ का नकदी प्रवाह मार्केट में डाला है. सरकार के पास 5 लाख करोड़ का अतिरिक्त कर्ज है. एक लाख करोड़ गारंटी फीस है. वास्तविक वित्तीय पैकेज: 4 2020 है.’

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की तरह ही कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है, कल रात प्रधानमंत्री ने वही किया जो उनके लिए सबसे अच्छा है. अधिकतम पैकेजिंग, न्यूनतम अर्थ. यह क्लासिक NAMO का मामला था. नो एक्शन मैसेजिंग ओनली.

इससे पहले पी. चिदबंरम ने बुधवार को ट्वीट में कहा, कल, ‘पीएम ने हमें एक हेडलाइन और एक खाली पेज दिया. स्वाभाविक रूप से, मेरी प्रतिक्रिया भी खाली थी! आज, हम उस खाली पन्ने को भरने के लिए वित्त मंत्री की तरफ देख रहे हैं. हम ध्यान से हर अतिरिक्त रुपये को गिनेंगे जो सरकार वास्तविक रूप से अर्थव्यवस्था में डालेगी.’

इसे भी पढ़ें :-

सेंसेक्स 1400 अंक उछला, निवेशकों ने कुछ ही मिनटों में कमाएं 4 लाख करोड़ रुपये!
ग्रेजुएट होते ही अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने शुरू किया अपना बिजनेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 13, 2020, 12:16 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button