देश दुनिया

तीन CRPF जवानों को गोली मारने वाले 2 लश्कर आतंकियों की पहचान हुई, एक निकला पाकिस्तानी । 2 Lashkar e taiba terrorists who shot 3 CRPF jawans identified one was from Pakistan | nation – News in Hindi

तीन CRPF जवानों को गोली मारने वाले लश्कर आतंकियों की हुई पहचान, एक निकला पाकिस्तानी

हंदवाड़ा में हुए एक आतंकी हमले में 3 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे (फाइल फोटो)

इन दोनों आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के तीन जवानों को गोली मार दी थी, जिससे आई चोटों के चलते वे शहीद हो गए थे. इस घटना में हंदवाड़ा (Handwara) के वांगम में सड़क के किनारे बाग में कुछ हलचल होने के बाद सुरक्षा चौकी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था.

नई दिल्ली.  जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara) में एक सुरक्षा चौकी पर सीआरपीएफ (CRPF) के तीन जवानों की हत्या करने वाले दो आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (Senior Police Officer) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि उनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani National) उस्मान था. दूसरा कश्मीरी था.

इन दोनों आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के तीन जवानों को गोली मार दी थी, जिससे आई चोटों के चलते वे तीनों शहीद हो गए थे. इस घटना में हंदवाड़ा (Handwara) के वांगम में सड़क के किनारे बाग में कुछ हलचल होने के बाद सुरक्षा चौकी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. आतंकियों ने मौके से भागने से पहले सैनिकों की राइफलें छीन ली थीं. गोलीबारी में एक 14 साल के एक मानसिक विक्षिप्त किशोर की मौत भी हो गई थी.

इससे पहले हुए हंदवाड़ा मुठभेड़ में भी हो सकती है भूमिका, 5 सुरक्षाबल हुए थे शहीद
कुपवाड़ा जिले में घात लगाकर हमला किए जाने के ठीक एक दिन पहले कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज सूद समेत पांच सुरक्षाकर्मियों ने हंदवाड़ा के ही राजभर जंगल के पास मुठभेड़ में अपनी जान गवा दी थी. इस घटना में एक पाकिस्तानी नागरिक (Pak National) हैदर समेत लश्कर के दो आतंकवादी भी मारे गए थे.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम इस संभावना को देख रहे हैं कि सीआरपीएफ (CRPF) जवानों को मारने वाले दो आतंकवादियों की उस मुठभेड़ में भी भूमिका हो सकती है, जिसमें सुरक्षाबल के पांच लोगों की जान गई थी.”

अधिकारी ने कहा, ‘हंदवाड़ा मुठभेड़ से मिले सबूतों के आधार पर आतंकियों को खोजा जा रहा’
अधिकारी ने कहा, “यह निश्चित नहीं है कि इन दोनों आतंकवादियों ने किस तरह की भूमिका निभाई होगी. क्या वे उसी घर में थे जब सुरक्षा बलों (Security Forces) ने बंधक बनाए गए परिवार को सुरक्षित करने के लिए ऑपरेशन को शुरू किया था या तब तक वे वहां से निकल गए थे.”

एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने को 13 घंटे की हंदवाड़ा मुठभेड़ (Handwara Encounter) के बाद कहा था कि एजेंसियां ​​मुठभेड़ में शामिल आतंकवादियों की संख्या पर ध्यान देंगी. उन्होंने कहा, “हम उन सबूतों के आधार पर चलेंगे जो हमें मिले हैं.”

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने लोकल सामानों की बिक्री बढ़ाने के लिए भारतवासियों से की ये अपील!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 12, 2020, 10:04 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button