देश दुनिया

भोपाल का डेंजर ज़ोन बना जहांगीराबाद, अब तक 191 Corona मरीज, 9 की मौत | bhopal – News in Hindi

COVID_19: भोपाल का डेंजर ज़ोन बना जहांगीराबाद,  9 की मौत, 191 पॉजिटिव केस

प्रतीकात्मक तस्वीर

राजधानी भोपाल का जहाँगीराबाद (Jahangirabad) इलाका डेंजर जोन (Danger Zone) में तब्दील हो गया है. यहां सबसे ज्यादा कोरोना मरीज (Corona Patient) सामने आ रहे हैं. भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत का आंकड़ा इसी इलाके में सबसे ज्यादा है.

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का जहाँगीराबाद इलाका (Jahangirabad Area) डेंजर जोन में (Danger Zone) तब्दील हो गया है. यहां सबसे ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. भोपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत का आंकड़ा इसी इलाके में सबसे ज्यादा है. इस इलाके में कोरोना के संक्रमण से 9 लोगों की मौत हो चुकी है. इलाके का अहीर मोहल्ला पूरी तरह से संक्रमण के चपेट में है.  जहांगीराबाद इलाके में संक्रमण तेजी से फैलने की वजह से इस पूरे क्षेत्र को कवर्ड कर दिया गया है. शहर के दूसरे इलाकों की तुलना में यहां सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं. अभी तक 191 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं.

अहीर मोहल्ला में सबसे ज्यादा संकम्रण

जहांगीराबाद इलाके के अहिर मोहल्ले में सबसे ज्यादा संक्रमण है. इसके बाद जहांगीराबाद बाजार में भी सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे है. इन दोनों क्षेत्रों के साथ बड़वाली मस्जिद एरिया, जिंसी चौराहा और महफूज बिल्डिंग में भी सबसे ज्यादा मरीज निकले हैं. आंकड़ों पर नजर डालें तो अहीर मोहल्ला 76, जहांगीराबाद बाजार 31, बड़वाली मस्जिद एरिया 18, महफूज बिल्डिंग 16 और जिंसी चौराहा में 13 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. पिछले 7 दिन में लगभग 80 केस सामने आ चुके हैं.

रोजाना 300 से ज्यादा सैम्पलशहर के दूसरे इलाकों की तुलना में जहाँगीराबाद इलाके में सबसे ज्यादा सैंपल लिए जा रहे हैं. यहां पर तैनात राजस्व विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस इलाके में रोजाना तीन सौ से ज्यादा सैंपल लिए जा रहे हैं. प्रशासन ने यहां पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. संक्रमण तेजी से फैलने के कारण लोगों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट भी किया जा रहा है. स्वास्थ विभाग की अलग-अलग 20 से ज्यादा टीमें रोजाना यहां पर सैंपल लेती है. हालांकि अधिकारियों का यह भी कहना है कि इलाके के लोग स्कैनिंग और सैंपल देने में सहयोग नहीं करते हैं, इसलिए प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है और इस कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लोग ज्यादा से ज्यादा स्कैनिंग और सैंपल के लिए सामने आए.

ये भी पढ़ें: MP: ऑनलाइन क्लासेज में हो रही मुश्किल, शिक्षक अब घर-घर जाकर पहुंचाएंगे नोट्स

IRCTC की साइट खुलते ही बुक हो गए टिकट, आज भोपाल से गुजरेंगी ये ट्रेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 12, 2020, 9:19 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button