देश दुनिया

आदिवासियों तक मदद पहुंचाने के लिए 14 घंटे पैदल चले नौसेना के यह पूर्व कमांडर | ex indian navy commander walked 14 hours to help tribes in tamilnadu | nation – News in Hindi

आदिवासियों तक मदद पहुंचाने के लिए 14 घंटे पैदल चले नौसेना के यह पूर्व कमांडर

लोगों तक पहुंचाया जरूरी सामान.

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के अवकाश प्राप्त लेफ्टिनेंट कमांडर सत्या ने तमिलनाडु (Tamilnadu) के वेस्टर्न घाट के कठिन पहाड़ी रास्तों पर अप्रैल में 14 घंटे चलकर आदिवासियों तक जरूरी सामान पहुंचाया था.

चेन्नई. भारतीय नौसेना (Indian Navy) के अवकाश प्राप्त लेफ्टिनेंट कमांडर सत्या ने तमिलनाडु (Tamilnadu) के वेस्टर्न घाट के कठिन पहाड़ी रास्तों पर अप्रैल में 14 घंटे चल कर आदिवासी समुदाय के 230 परिवारों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करायी थी. वह ऐसे अकेले ‘योद्धा’ नही हैं जो सभी कठिनाइयों का सामना करते हुये लॉकडाउन के दौरान आवश्यक चीजों के लिये संघर्षरत आदिवासी परिवारों, फंसे ट्रक चालकों और गरीब परिवारों को भोजन मुहैया करा रहे हैं.

वह ‘आर्मर आफ केयर’ का हिस्सा हैं जो स्वयं सेवकों का एक समूह है जिसमें पूर्व सैन्य अधिकारी, डॉक्टर एवं युवा नागरिक शामिल हैं . देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण 25 मार्च से जारी लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों को भोजन आपूर्ति के लिये एक टीम के रूप में काम किया है.

सत्या ने एक टन राशन आदिवासी परिवारों तक पहुंचाने में मदद की जिससे उन्हें इस कठिन समय में जीवन यापन का सहारा मिला .

आर्मर आफ केयर (एओसी) ने बताया कोयंबटूर स्थित इस समूह को जैसे ही यह जानकारी मिली कि आदिवासी परिवार खाद्य सामग्रियों के लिये संघर्ष कर रहे हैं और जीवन यापन करने में कठिनाई हो रही है, उनके सदस्य तुरंत सक्रिय हो गए और चावल तथा अन्य आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने का प्रबंध किया. एओसी ने 11 गांवों के करीब 200 परिवारों तक यह सहायता पहुंचाई.यह भी पढ़ें: केरल के फार्म में मुर्गियां दे रहीं हरी जर्दी वाले अंडे, खरीदने वालों की लगी भीड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 11, 2020, 10:51 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button