देश दुनिया

PM मोदी से 3 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने कल से शुरू होने वाली ट्रेनों पर जताया ऐतराज | Three CMs Object to Train Services Starting From Tomorrow in Meet With PM Modi | nation – News in Hindi

PM मोदी से 3 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने कल से शुरू होने वाली ट्रेनों पर जताया ऐतराज

ट्रेन के परिचालन शुरू होने पर कई राज्‍यों ने मुख्‍यमंत्रियों ने जताया ऐतराज

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कोरोना (CoronaVirus) के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए कहा कि राज्‍य में रेलवे के संचालन पर 31 मई को रोक लगानी चाहिए.

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को लॉकडाउन (Lockdown) के बीच 5वीं बार राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस महामारी (CoronaVirus) पर चर्चा की. इस दौरान तेलंगाना, तमिलनाडु और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्रियों ने मंगलवार से चलने वाली स्‍पेशन यात्री ट्रेनों के परिचालन पर ऐतराज जताया. मुख्‍यमंत्रियों का कहना है कि इससे कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने का खतरा और बढ़ जाएगा. उन्‍होंने कहा कि सरकार को ये फैसला वापस लेना चाहिए.

उन्‍होंने कहा कि ये कदम राज्‍यों के लिए नई परेशानी खड़ी कर सकता है. कोरोना संदिग्‍धों की पहचान करके उन्‍हें अलग करने और परीक्षण कराने में परेशानी होगी. मुख्‍यमंत्रियों ने पीएम मोदी के साथ इस कदम पर आपत्ति दर्ज कराई. तीसरे चरण का लॉकडाउन 17 मई को खत्‍म हो रहा है.

तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ने बढ़ते मामले का दिया हवाला
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कोरोना के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए कहा कि राज्‍य में रेलवे के संचालन पर 31 मई को रोक लगानी चाहिए. इसके साथ ही राज्‍य में फ्लाइट्स के उड़ानों पर भी महीने के अंत तक की रोक लगनी चाहिए. राज्‍य में कोरोना वायरस का आंकड़ा 7000 पार कर गया है.बैठक के दौरान पलानीस्‍वामी ने पीएम मोदी से कहा, ‘मीडिया के माध्‍यम से हमें जानकारी मिली है कि चेन्‍नई से दिल्‍ली नियमित ट्रेन 12 मई से शुरू हो रही है. चेन्‍नई में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में राज्‍य में ट्रेन चलने की अनुमति 31 मई तक नहीं दी जानी चाहिए.’

वहीं तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि पैसेंजर ट्रेनों को फिर से शुरू नहीं करना चाहिए. क्योंकि शहरों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. यात्रा के जोखिम से अभी बचना चाहिए.

के चंद्रशेखर राव ने कही ये बात
के चंद्रशेखर राव ने कहा, ‘दिल्‍ली, मुंबई और चेन्‍नई में कोरोना वायरस के मामले ज्‍यादा हैं. अगर ट्रेन चलेगी तो भारी संख्‍या में लोग एक जगह से दूसरी जगह जाएंगे. कोई नहीं जानता कि कौन कहां से आ रहा है और कहां जा रहा है. सभी का परीक्षण कराना संभव नहीं होगा. ना ही ट्रेन से यात्रा करने वाले सभी लोगों को क्‍वारंटाइन में रखा जा सकता है.’

बता दें कि लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही ट्रेनों का परिचालन बंद है. अब बंद के लगभग 51 दिन बाद सरकार ने परिचालन को धीरे-धीरे शुरू करने का फैसला लिया है. इसी के तहत कल दिल्‍ली से 15 शहरों के लिए 15 जोड़ी ट्रेनें चलाई जाएंगी.

ये भी पढ़ें:

WHO साइंटिस्ट ने की भारत की तारीफ, कहा- दूसरे देशों के मुकाबले कम आए केस

प्रवासी मजदूरों के लिए अब रोजाना 100 श्रमिक ट्रेनें चलाएगा रेलवे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 11, 2020, 8:57 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button