छत्तीसगढ़

में छत्तीसगढ़ में शराब दुकान खोलने का विरोध करता हु :- प्रियांशु सिंह

में छत्तीसगढ़ में शराब दुकान खोलने का विरोध करता हु :- प्रियांशु सिंहसबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-

बजरंग दल बेमेतरा बेरला के प्रखंड सह संयोजक प्रियांशु सिंह ने का कहना है कि शराब के चलते एक बार फिर से भीड-भाड बढ रही है और इससे कोरोना वायरस का प्रसार भी होगा।
2018 के विधानसभा चुनाव के कांग्रेस की घोषणा पत्र की कॉपी कांग्रेस पार्टी ने वादा किया था कि ‘हम छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही पूरी तरह शराबबंदी करेंगे’, लेकिन अब सरकार बनते ही और सत्ता की कुर्सी पर काबिज होते ही छत्तीसगढ़ में बैठी कांग्रेस की सरकार ने शराब बंदी करना तो दूर बल्कि कई शराब दुकानों में लगातार इस तरह के भीड़ को बढ़ाने को लेकर बेहतर व्यवस्था करने में जुटी हुई है, 

लॉकडाउन की वजह से लंबे समय तक शराब दुकानें बंद रहीं, लेकिन राजस्व का नुकसान बताकर अब फिर दुकानें खोली जा रही हैं। कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है और लॉक डाउन भी जारी है। इस बीच शराब दुकानें खोले जाने से कई तरह की समस्याएं भी उठ खडी हुई हैं। शराब पीने वालों की जेब में पैसे नहीं हैं। काम बंद होने की वजह से रुपयों की किल्लत है, ऐसे में लोग शराब की बोतल पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। महिलाओं के साथ घरों में हिंसा हो रही है। उनसे छोटी जमा पुंजी छीनी जा रही है। 

छत्तीसगढ़ में शराब पर कोहराम, चुनावी मेनिफेस्टो में वादा कर भूल गई कांग्रेस सरकार, शराबबंदी की माँग करने वालों पर FIR पर FIR, जगह-जगह विरोध, राजस्व के मोह में बिक रही शराब..पुरे छत्तीसगढ़ में शराब दुकानों को खोल दिया गया है

साथ ही उन्होंने शराब दुकान के खुलते ही क्षेत्र में महिलाओं के प्रति हो रही हिंसक और छेड़खानी वाली घटनाओं का भी हो रहा है प्रियांशु सिंह ने माँग की है कि ऐसी गतिविधियों पर लगाम लगाने प्रशासन ठोस कदम उठाए। 

*बाकायदा शराब की होम डिलीवरी करा रही छत्तीसगढ़ सरकार*

देश के कई राज्यों के साथ ही छत्तीसगढ़ में होम डिलीवरी शराब बेचे जा रहे हैं, छत्तीसगढ़ में सरकार ने ‘होम डिलीवरी’ यानी घर पहुंचाने की सेवा शुरू करने का फ़ैसला लिया है। इसके लिये प्लेसमेंट एजेंसियों से ‘डिलीवरी ब्वॉय’ की भी नियुक्ति करने के आदेश जारी हुए हैं। कोरोना के दौर में इस फैसले से संक्रमण फैलने की आशंका को भी बल मिल रहा है।

*वोट माँगने कांग्रेस ने किया था शराबबंदी का वादा-*

आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों के ठीक पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सत्ता पर काबिज होने के लिए लोगों से कई लोकलुभावन वादे किए थे। इस वादे में सबसे अहम था, किसानों की कर्ज माफी के साथ पूरी तरह से शराब बंदी करना। 

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button