देश दुनिया

सीने में दर्द की शिकायत के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह AIIMS में भर्ती | former-pm-manmohan-singh-admit-in-aiims-delhi | nation – News in Hindi

सीने में दर्द की शिकायत के बाद पूर्व पीएम मनमोहन सिंह AIIMS में भर्ती

87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एम्स में भर्ती किया गया है

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) को रविवार शाम सीने में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है. 87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स के कार्डियक न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया है.

नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) की रविवार को तबीयत खराब होने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गया है. मनमोहन सिंह को रविवार शाम सीने में दर्द की शिकायत हुई थी जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है. 87 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री को एम्स के कार्डियक न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया है.

मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे. इससे पहले वह 1991 में नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री रहे. मनमोहन सिंह के वित्त मंत्री रहते ही देश के बाजार को विदेशी कंपनियों के लिए खोला गया. मनमोहन सिंह भारतीय रिजर्व बैंक के 15वें गवर्नर रहे. वह राजीव गांधी की सरकार में योजना आयोग के डिप्टी चेयरमैन भी रहे.  हाल ही में कोविड-19 (Covid-19) के कारण बनी स्थिति के लिए कांग्रेस ने एक सलाहकार समूह बनाया है जिसकी अध्यक्षता मनमोहन सिंह ही कर रहे हैं.

कुछ ही दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक वीडियो जारी कर सरकार से कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच को और बढ़ाने की मांग की थी. सिंह ने कहा था कि पर्याप्त जांच न होने के कारण देश में कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा था कि ज्यादा से ज्यादा जांच करके ही कोरोना वायरस को खत्म किया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 10, 2020, 10:19 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button