छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

हाउसिंग बोर्ड कालोनी टंकी से पानी सप्लाई शुरू

बिछाये गए 35 किमी लंबी पाइप लाइन

महापौर देवेंद्र यादव के अथक प्रयासों से क्षेत्र की जनता को मिलेगा लाभ
भिलाई । अमृत मिशन फेस टू के तहत नवनिर्मित हाउसिंग बोर्ड पानी टंकी और पाइप लाइन की टेस्टिंग का काम पूरा होने के साथ ही पानी की सप्लाई भी शुरू कर दी गई है। इस टंकी के निर्माण से हाउिसंगबोर्ड क्षेत्र के करीब 25 हजार परिवार लाभान्वित होंगे। क्षेत्र के हर परिवार को पानी मिल सके। इसके लिए तेजी से नल कनेक्शन भी दिया जा रहा है। अबतक 2600 नए उपभोक्ताओं को नल कनेक्शन दिया गया जा चुका है।
महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए थे। जिसके तारतम्य में अधिकारियों द्वारा शुद्ध पेयजल प्रदाय करने कार्य किया जा रहा है। वर्तमान समय में अधिकारी पहले नवनिर्मित हाउसिंग बोर्ड पानी टंकी की टेस्टिंग की। इसके बाद टंकी में पानी भरने के साथ ही अमृत मिशन योजना के तहत हाउसिंग बोर्ड एरिया में जो नई पाइप लाइन बिछाई गई हैं। उस पाइप लाइन की साफ.सफाई कार्य पूरा किया गया।
नए पाइप और नई टंकी दोनों की पूरी तरह से एक टेस्टिंग करने के बाद क्षेत्र में पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि पानी सल्पाई शुरू होने से क्षेत्र की जनता में काफी हर्ष का माहौल है। लोगों के हर घर तक पानी पहुंचाई जा रही है। लोगों के घरों में जब नल से पानी आना शुरू हुआ तो लोग बहुत खुश हुए।  गौरतलब है कि महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के पहल से अमृत मिशन फेस 2 योजना के तहत हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में अब लोगों को पानी की समस्या नहीं होगी। नव  निर्मित हाउसिंगबोर्ड पानी टंकी की क्षमता 32 लाख लीटर की है। इसके अलावा हर घर तक पानी की सप्लाई की जा सकेए इसके लिए नई वितरण पाइपलाइन लगभग 35 किलोमीटर तक बिछाई गई है। इस नई पाइप लाइन से नल कनेक्शन देने का काम भी जोरो से चल रहा है। क्षेत्र में करीब 3500 घर है। इसमें से 2600 घरों में नए पाइप से कनेक्शन दिया जा चुका है और मात्र करीब 1000 घर बचे है। जिनके घरों में नल कनेक्शन का काम चल रहा है। इसमें से आधे से ज्यादा घर ऐसे हैए जिनके नलों की शिप्टिंग की जानी है। यह काम भी जल्द पूरा कर लिया है।
35 सौ परिवारों को मिलेगा पानी: यादव
विधायक व महापौर देवेन्द्र यादव ने बताया कि अमृत मिशन फेस-2 के तहत निर्मित हाउसिंग बोर्ड कालोनी के पानी टंकी से इलाके के 35 सौ परिवार को लाभ मिलेगा। पानी टंकी और फिल्डर प्लांट निर्माण के साथ जलवाहिनी बिछाने का काम पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा भिलाई के घर घर तक साफ पानी पहुंचाने के प्रति वे संकल्पित है। हाउसिंग बोर्ड में फेस-2 का काम पूरा होना इसी संकल्प का सार्थक नतीजा है।

Related Articles

Back to top button