छत्तीसगढ़

विधायक एवं कलेक्टर ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण कार्य में गति लाने के निर्देश

विधायक एवं कलेक्टर ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण
कार्य में गति लाने के निर्देश

सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-

 

– कांकेर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिशुपाल शोरी और कलेक्टर के.एल. चौहान ने आज शनिवार को जिले के आला अधिकारियों के साथ नरहरपुर विकासखण्ड में संचालित निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और उसमें गति लाने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिये।
विधायक शोरी और कलेक्टर चौहान ने

 

शनिवार को विकासखण्ड मुख्यालय नरहरपुर में 07 करोड़ 14 लाख रूपये की लागत से निर्माणाधीन कन्या छात्रावास भवन और 07 करोड़ 14 लाख रूपये की लागत से निर्माणाधीन बालक छात्रावास भवन का निरीक्षण किया तथा कार्य में गति लाने के लिए आदिवासी विकास विभाग के उपायुक्त विवेक

 

दलेला और इंजीनियर खान को निर्देशित किया। ग्राम सरोना में 01 करोड़ 87 लाख रूपये की लागत से निर्मित 100 सीटर कन्या छात्रावास का भी निरीक्षण उनके द्वारा किया गया, उक्त भवन में आगामी शिक्षा सत्र से आवासीय विद्यालय शुरू करना प्रस्तावित हैं। नरहरपुर में नवनिर्मित आईटीआई भवन में बनाने गये कोविड-19 अस्पताल का भी उन्होंने निरीक्षण किया। इसके पूर्व उन्होंने नगर पंचायत नरहरपुर के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर नगर पंचायत और जनपद पंचायत क्षेत्र में

 

संचालित निर्माण कार्यों की समीक्षा किया एवं स्वीकृत सभी कार्यों को तत्काल शुरू करने के निर्देश दिये। राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के कार्यों में लगे श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश भी उनके द्वारा दिये गये। इन कार्यों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग, कार्य स्थल में साबुन-पानी अथवा सेनेटाइजर की व्यवस्था करना सुनिश्चित करने के लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया गया। रोजगार की तलाश में अन्य राज्य गये श्रमिकों के अपने गृह ग्राम वापस आने पर उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर में रखने के लिए समझाईश दी गई एवं क्वारेंटाइन सेंटर के लिए गांव से बाहर स्थित भवन को चिन्हांकित करने के लिए जनपद सीईओ को निर्देशित किया गया।
विधायक शोरी एवं कलेक्टर चौहान ने नरहरपुर के शासकीय महाविद्यालय, एकलव्य आवासीय विद्यालय व क्रीडा परिसर के लिए और सरोना में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत 200 सीटर आवासीय विद्यालय के लिए भवन बनाने हेतु प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी कांकेर अरविंद पी.एम., मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके, आदिवासी विकास विभाग के उपायुक्त विवेक दलेला, जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डे, एसडीएम कांकेर उमाशंकर बंदे, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता यू.के. मेश्राम, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस. ध्रुव, तहसीलदार आशा मौर्य, नगर पंचायत नरहरपुर के अध्यक्ष भोपेश नेताम सहित , मनिराम सिन्हा, टकेश्वर सिन्हा, सरोना के सरपंच सुरज कोर्राम आदि उपस्थित थे।

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button