देश दुनिया

गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर फर्जी ट्वीट फैला रहे थे 4 लोग, पुलिस ने हिरासत में लिया | Police detained 4 persons in Ahmedabad in connection with a fake tweet being circulated in the name of Union Home Minister Amit Shah | nation – News in Hindi

गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर फर्जी ट्वीट फैला रहे थे 4 लोग, पुलिस ने हिरासत में लिया

अमित शाह से जुड़ी फर्जी खबर फैलाने वाले चार लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने शनिवार को अपने स्वास्थ्य से जुड़ी अफवाहों का खंडन करते हुए कहा कि वह ‘‘पूरी तरह स्वस्थ’’ हैं और किसी बीमारी से पीड़ित नहीं हैं. शाह ने बयान जारी कर कहा कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से फैली. जिसके बाद इन लोगों को हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आई है.

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के नाम पर एक फर्जी ट्वीट के सिलसिले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये लोग गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर फर्जी ट्वीट फैला रहे थे.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपने स्वास्थ्य से जुड़ी अफवाहों का खंडन करते हुए कहा कि वह ‘‘पूरी तरह स्वस्थ’’ हैं और किसी बीमारी से पीड़ित नहीं हैं. शाह ने बयान जारी कर कहा कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से फैली. उन्होंने ट्विटर पर बयान साझा करते हुए कहा, ‘‘मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.’’ जिसके बाद इन लोगों को हिरासत में लिए जाने की खबर सामने आई है.

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा था कि-  पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मिडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाए फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है.

देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया. जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिये मैंने कोई स्पष्टता नहीं की.परन्तु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओ और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की और उनकी चिंता को मैं नज़र अंदाज़ नहीं कर सकता. इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं, कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मज़बूत करती हैं. इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे.

मेरे शुभचिन्तक और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ का मेरे हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए उनका आभार व्यक्त हूं.

और जिन लोगों ने यह अफवाएं फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है. आपका भी धन्यवाद.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अमानवीय टिप्पणियों को बताया निंदनीय
वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अमित शाह के स्वास्थ्य के बारे में अमानवीय टिप्पणियां निंदनीय हैं, यह उनकी (टिप्पणी करने वालों की) मानसिकता दर्शाती है.

ये भी पढ़ें-
अमित शाह ने लिखा- लोगों ने मेरी मौत की दुआ मांगी, चिंता न करें मैं बिल्कुल ठीक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 9, 2020, 5:07 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button