छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के द्वारा किया गया कोरोना वारियर्स का सम्मान

भिलाई । छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज भिलाई इकाई लॉक डाउन के प्रारम्भ से ही शासन प्रशासन के साथ साथ व्यापारियों के हित मे सक्रिय रहा है । आज सर्कुलर मार्केट व्यापारी संघ द्वारा कोरोना वारियर्स पुलिस विभाग छावनी का सम्मान किया गया।
छावनी सी एस पी विश्वास चंद्राकर व छावनी टी आई  विनय सिंह बघेल को सर्कुलर मार्केट में सभी दुकानदारो ने अपनी दुकानों से बाहर निकलकर उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए दोनो अधिकारियों पर पुष्पवर्षा की। भारत माता की जय के नारों से सभी दुकानदारों ने स्वफूर्त आगे आकर उनका स्वागत किया। 45 दिनों के बाद आज बाजारों में सभी ट्रेड की दुकानें खुली। बाजारों के खुलते ही आज भिलाई चैम्बर के संयोजक  अजय भसीन व प्रदेश उपाध्यक्ष  गार्गी शंकर मिश्रा के नेतृत्व में चैम्बर की टीम सेक्टर 6 लक्ष्मी मार्केट सुपेला आकाश गंगा लिंक रोडए सर्कुलर मार्केट में व्यापारियों से मिले। अजय भसीन व गार्गी शंकर मिश्रा  ने बताया कि दुकानदर  इस परिस्थिति में व्यापार करने के तरीकों में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करते देखे गए।सोशल डिस्टेंस का पालन पहले से बेहतर किराना दुकानों और सब्जी बाजार में देखने को मिला साथ ही आज अन्य सभी दुकानदारों ने भी सोशल डिस्टेंस का पालन एक जिम्मेदारी के रूप में किया ।
उन्होंने  बताया  कि सभी व्यापारी अपने दुकानों से होम डिलीवरी की व्यवस्था दुरूस्त कर रहे है और हेल्पलाइन नंबर जारी कर अपने ग्राहकों से प्राप्त लिस्ट के समान को होम डीलीवरी कर रहे हैं।
सर्कुलर मार्किट के एक जूता दुकान में ग्रहक को जूता पहनने से पूर्व एक पोलोथिन उनके पैरों में पहनने दिया जाता है और वह पॉलीथिन सिर्फ एक बार ही उपयोग में लाई जाती है साथ ही सेनेटाइजर स्वयं भी व ग्राहकों को भी उपयोग के लिए दी जा रही है। सामाजिक दूरी का पालन कराने में 1 बड़ी समस्या का निदान दुकानदारों ने ऐसा निकाला ग्रीन मैट लगाकर  ग्राहकों के लिए दूरी में बैठने की व्यवस्था की। सभी दुकानों में सामाजिक दूरी के साथ-साथ व्यापारी स्वयं और कर्मचारी को भी मास्क व सेनेटाइजर का  कराते देखे गए।
भिलाई चैम्बर द्वारा सभी व्यापारियों से आग्रह किया गया है कि अपने यहां आने वाले सभी ग्राहकों का रिकॉर्ड एड्रेस और फ़ोन नंबर के साथ जितना संभव हो मेन्टेन करें।   इस अभियान में गार्गी शंकर मिश्रा अजय भसीन शंकर सचदेव सुधाकर शुक्ला नरेश वासवानी हरीश शर्मा प्रकाश माखीजा राजीव गुप्ता विशाल छाबड़ा शामिल थे।

Related Articles

Back to top button