देश दुनिया

जम्‍मू कश्‍मीर: सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी, डोडा से हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी गिरफ्तार | jammu kashmir one Hizbul Mujahideen over ground worker has been arrested in Doda district of Jammu | nation – News in Hindi

जम्‍मू कश्‍मीर: सुरक्षाबलों को एक और कामयाबी, डोडा से हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी गिरफ्तार

डोडा से आतंकी गिरफ्तार.

Hizbul terrorist arrested: गिरफ्तार आतंकी का नाम रकीब आलम है और उसकी निशानदेही पर गांव शिवा से पिस्‍टल और वायरलेस सेट बरामद किया गया है.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डोडा जिले से हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) का 22 साल का एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से एक पिस्तौल और एक वायरलेस सेट बरामद किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि डोडा के गुंडाना इलाके के तंताना गांव से बुधवार को गिरफ्तार किए गए 27 वर्षीय आतंकवादी तनवीर अहमद द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया.

अधिकारियों के अनुसार, अहमद ने हिज्ब के आतंकवादी हारून के संबंध में आलम का नाम बताया था. हारून जनवरी में एक मुठभेड़ में मारा गया था. अधिकारियों ने बताया गया कि स्वंदा इलाके से पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने आलम को गुरुवार को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आलम ने बताया कि उसने आतंकवादियों द्वारा दी गई एक पिस्तौल और वायरलेस सेट को छुपाया है. इसके बाद उसे शिवा गांव ले जाया गया, जहां से एक पिस्तौल और एक वायरलेस सेट बरामद किया गया. अधिकारी ने बताया कि आगे की जांच जारी है.

हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकवादी नायकू की मौत के बाद प्रदर्शन में एक नागरिक की मौत
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी रियाज नायकू के मारे जाने के बाद अवंतीपुरा में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब पुलवामा जिले के अवंतीपुरा के बेघपुरा इलाके में मुठभेड़ स्थल से लौट रहे थे तब प्रदर्शनकारियों ने उन पर पथराव किया. उन्होंने बताया कि घटना में मारे गए युवक के शव को औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दफना दिया गया. गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी समूह हिजबुल मुजाहिद्दीन का स्वघोषित प्रमुख रियाज नायकू बुधवार को सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया. सुरक्षा बलों को नायकू की आठ वर्षों से तलाश थी. वह अपने ही गांव में घिरने के बाद सुरक्षा बलों के हाथों मारा गया.

ये भी पढ़ें:

रैम्‍बो नहीं हैं आतंकी, हमें उनकी लीडरशिप को महत्‍व नहीं देना चाहिए: CDS रावत

सूरत में पुलिस पर पथराव और हंगामा करने पर हिरासत में लिए गए 15 लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 7:21 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button