देश दुनिया

Video: रेलवे ने परोसा बदबूदार खाना तो भड़के मजदूरों ने प्लेटफॉर्म पर फेंका, लगाए नारे | Migrant Workers Throw Stale Food Served in Special Train Asansol Station | nation – News in Hindi

Video: रेलवे ने परोसा बदबूदार खाना तो भड़के मजदूरों ने प्लेटफॉर्म पर फेंका, लगाए नारे

मजदूरों का कहना है कि ये खाना उन्हें बीमार कर सकता था.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन को लेकर चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में ट्रेन में सफर कर रहे लोग रेल प्रबंधन की ओर से दिए गए खाने पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बाद देश के कई हिस्सों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों (Migrant labor) को गृह राज्य भेजने के लिए रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. श्रमिक स्पेशल ट्रेन को लेकर चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में ट्रेन में सफर कर रहे लोग रेल प्रबंधन की ओर से दिए गए खाने पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए नजर आ रहे हैं.

दरअसल, एक ट्रेन केरल से बिहार के मजदूरों को लेकर दानापुर के लिए निकली थी, जो सोमवार पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेलवे स्टेशन पहुंची. आसनसोल स्टेशन (Asansol Station) पर मजदूरों को खाने का सामान और पीने के पानी दिया गया. खाना मिलने के कुछ ही पलों बाद ट्रेन में सफर कर रहे मजदूरों ने खाने को बाहर फेंक दिया. इतना ही नहीं मजदूरों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की. ट्रेन में मौजूद कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया.  देखिए Video…

 

 

मजदूरों ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

रिपोर्ट के मुताबिक, मजदूरों ने खाना खराब होने और खराब गुणवत्ता का एहसास होने के बाद उसे फेंक दिया. खाने को प्लेटफॉर्म पर फेंकते हुए प्रवासी मजदूरों ने “मुर्दाबाद” के नारे लगाए. इस ट्रेन में सफर करने वाले कुछ यात्रियों का कहना था कि केरल से आसनसोल तक जो खाना उन्हें परोसा गया था, उसकी क्वालिटी सही थी, लेकिन आसनसोल पहुंचने पर जो उन्हें खाना रेलवे की ओर से दिया गया वो उन्हें बीमार कर सकता था. इस खाने में से बदबू आ रही थी.

रेलवे ने मानी अपनी गलती
द क्विंट से बात करते हुए, पूर्वी रेलवे के पीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने पुष्टि की कि वास्तव में ट्रेन में परोसे जाने वाले भोजन के साथ एक समस्या थी, जिसे आईआरसीटीसी ने तैयार किया था. पूर्वी रेलवे के पीआरओ एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि संबंधित ट्रेन में कुछ कोचों के भोजन को लेकर समस्या थी. चक्रवर्ती ने कहा, “समय की कमी के कारण, हम इसे आसनसोल स्टेशन पर ठीक नहीं कर सके. हालांकि, हमने अगले स्टेशन में फिर से भोजन की व्यवस्था की.”

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 10:13 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button