देश दुनिया

विशापट्टनम गैस लीक के मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा, CM जगनमोहन ने किया ऐलान | cm-jaganmohan-reddy-visited-Visakhapatnam-announces-compensation-for-deceased-injured-family-in-vizag-gas-leak | nation – News in Hindi

Vizag gas leak: मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा, CM जगनमोहन ने किया ऐलान

मुख्‍यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने किया मुआवजे का ऐलान.

मुख्‍यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने गुरुवार को अस्‍पताल पहुंचकर गैस लीक हादसे (Vizag gas leak) के पीड़ितों का हाल जाना. हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

नई दिल्‍ली. विशाखापत्‍तनम (Visakhapatnam) में एलजी पॉलीमर्स फैक्‍ट्री (LG Polymers) से हुई गैस लीक में मारे गए लोगों के लिए राज्‍य सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है. मुख्‍यमंत्री जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने गुरुवार को किंग जॉर्ज हॉस्पिटल पहुंचकर पीड़ितों का हाल जाना. इसके बाद उन्‍होंने मुआवजे की घोषणा की. उनके अनुसार गैस लीक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही जिन पीड़ितों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है, उन्‍हें 10-10 लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी.

वहीं केंद्र ने बुधवार को कहा कि आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक रसायन संयंत्र में गैस रिसाव होने से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1000 अन्य प्रभावित हुए हैं.

 

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक एसएन प्रधान ने कहा कि संयंत्र से रिसाव अब बहुत कम हो गया है लेकिन एनडीआरएफ कर्मी इसे पूरी तरह से बंद करने तक मौके पर मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि गैस रिसाव से अभी तक 11 लोगों की मौत हुई है.

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य कमल किशोर ने कहा कि संयंत्र के आसपास के इलाकों में रह रहे करीब 1,000 लोग गैस रिसाव से प्रभावित हुए हैं. प्रधान ने कहा कि संयंत्र के तीन किमी के दायरे से 200 से 250 परिवारों के लगभग 500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

 

वहीं एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्यनारायण प्रधान ने बताया कि एनडीआरएफ द्वारा किए जा रहे राहत और बचाव अभियान में 27 व्यक्ति शामिल हैं, जो औद्योगिक रिसाव से निपटने में विशेषज्ञ हैं. 80 से 90 प्रतिशत लोग बचा लिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: रायगढ़ के पेपर मिल में गैस लीक, चपेट में आए 7 मजदूर, 3 की हालत गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 4:10 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button