देश दुनिया

गुजरात के सूरत से चलकर बरौनी पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, श्रमिकों ने बिहार सरकार को दिया धन्यवाद – Workers special train arrived in Barauni from Surat in Gujarat workers thanked Bihar government | patna – News in Hindi

गुजरात के सूरत से चलकर बरौनी पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, श्रमिकों ने बिहार सरकार को दिया धन्यवाद......

बुधवार को गुजरात के सूरत से एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन बरौनी स्टेशन पहुंची है.(प्रतीकात्मक चित्र)

बिहार सरकार (Bihar Government) की पहल पर अब प्रदेशों में मजदूरी करने वाले श्रमिकों को लाने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बुधवार को गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) से चलकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) बरौनी स्टेशन पहुंच गई.

बेगूसराय. बिहार सरकार (Bihar Government) की पहल पर अब प्रदेशों में मजदूरी करने वाले श्रमिकों को लाने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बुधवार को गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) से चलकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik Special Train) बरौनी स्टेशन पहुंच गई. 22 बोगियों को लेकर चली इस ट्रेन में तकरीबन 12 सौ से अधिक श्रमिक हैं.

बरौनी स्टेशन पहुंचने के बाद श्रमिकों को सर्वप्रथम स्कैनिंग की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा. प्रशासन ने श्रमिकों की स्कैनिंग की व्यवस्था पहले से कर रखी थी. इसके बाद उन्हें सड़क मार्ग से अपने-अपने जिलों में भेजा गया. प्रशासन के द्वारा श्रमिकों को सड़क मार्ग से भेजने के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

ट्रेन में सवार थे बिहार के 36 जिलों के श्रमिक
गौरतलब है कि इस ट्रेन में 36 जिलों के श्रमिक मौजूद हैं. जिला प्रशासन के द्वारा आने वाले यात्रियों को पानी, नाश्ते के पैकेट भी दिए जा रहे हैं. खास बात यह है कि श्रमिक अपने घर पहुंचकर बहुत खुश हैं तथा बिहार सरकार एवं जिला प्रशासन को धन्यवाद दे रहे हैं.प्रशासन ने कहा कि श्रमिकों को सरकार के इन निर्देशों का पालन करना होगा
बेगूसराय के सदर एसडीएम संजीव चौधरी ने बताया कि ट्रेन से आने वाले सभी यात्रियों की सर्वप्रथम यहां स्कैनिंग की जाएगी, उसके बाद उन्हें अपने-अपने जिले में प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर ले जाया जाएगा. इसके बाद पुन: उनकी जांच की जाएगी और उन्हें अगले निर्देश तक वहीं क्वारंटाइन सेंटर में रहना पड़ेगा. इस दौरान सभी श्रमिकों को क्वारंटाइन सेंटर पर खाने-पीने की व्यवस्था सहित अन्य जरूरत की सामग्रियां सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 6, 2020, 7:08 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button