देश दुनिया

लॉकडाउन में खाना ढूंढते हुए स्कूल में घुस गया एक शेर, और फिर…| A lion staring at the school looking for food in lockdown, and then … | nation – News in Hindi

लॉकडाउन में खाना ढूंढते हुए स्कूल में घुस गया एक शेर, और फिर...

शेर को पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया गया है. फोटो साभार/ट्विटर

शेर ने बुधवार को देश के दक्षिण-पश्चिमी राज्य गुजरात में गिर सोमनाथ जिले के ऊना गांव में चहलकदमी की. इस दौरान इसने पास के शेड में मवेशियों का शिकार करने की कोशिश भी की.

गांधी नगर. गुजरात (Gujarat) के एक प्राइमरी स्‍कूल में एक शेर घुस आया. भूखे शेर ने शिकार के लिए मवेशियों के शेड को तोड़ दिया. बाद में ग्रामीणों ने इसे टूटे हुए गेट के पीछे ही फंसा लिया. यह शेर स्‍कूल से बाहर निकलते समय कैमरे में कैद कर लिया गया है. राज्‍य में इस समय कोरोनो वायरस (Corona virus) की वजह से लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है.

प्राइमरी स्‍कूल में छिपा था शेर
‘डेली स्‍टार’ की खबर के मुताबिक इस शेर ने बुधवार को देश के दक्षिण-पश्चिमी राज्य गुजरात में गिर सोमनाथ जिले के ऊना गांव में चहलकदमी की. इस दौरान इसने पास के शेड में मवेशियों का शिकार करने की कोशिश भी की. जब गांव के लोगों ने इस शेर को इस तरह खुलेआम चहलकदमी करते हुए देखा तो वे दंग रह गए. इसके बाद ग्रामीणों ने इसका पीछा किया. बाद में इसे एक सुनसान प्राइमरी स्‍कूल में छिपा हुआ पाया. ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शेर भूखा है, जो खाने की तलाश में इधर-उधर घूम रहा है. वन विभाग के अधिकारियों ने भूख से बिलबिलाए शेर को शांत किया और उसे सोने दिया, तब उसे वापस जंगल में भेजने के लिए एक बड़े पिंजड़े को लाया गया.

वानिकी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘शेर एक युवा नर है, जो लगभग पांच साल का है. शेर एक टूटे-फूटे गेट के जरिये स्कूल में प्रवेश किया.’ उन्होंने कहा कि ‘यह युवा शेर शिकार करने के लिए इस क्षेत्र में आया होगा, क्योंकि प्राइमरी स्‍कूल के पीछे मवेशियों का एक शेड है.’ शेर ने जब मवेशियों के शेड को तोड़ने की कोशिश की तो गांव के लोग जाग गए और शेर को देखने के बाद अलार्म बजाया. शोर के अचानक उनके पास दहाड़ने से मवेशी भी डर गए. जंगल में छोड़ने से पहले शेर की नियमित जांच की गई और इसके लिए उसे जसाधर पशु देखभाल केंद्र में लाया गया. गिर सोमनाथ जिला, यह लगभग 60 शेरों का निवास स्थान है और ये अक्‍सर शेड के अंदर रखे मवेशियों का शिकारक करते रहे हैं.

ये भी पढ़ें – PAK : पकड़ा गया फेसबुक पर पहचान बदल कर लड़कियों को ब्‍लैकमेल करने वाला

                PAK : हजारों की जान बचाई, पर खुद को नहीं मिला वेंटिलेटर, डॉक्‍टर की मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 4, 2020, 4:57 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button