देश दुनिया

राजस्थान में नहीं थम रहा corona का कहर, 130 नये मामलों के साथ 1008 पहुंचा आंकड़ा|covid-19 130 new cases of corona in rajasthan total 1008 cases in state accoording to health department nodtg | jaipur – News in Hindi

राजस्थान में नहीं थम रहा corona का कहर, 130 नये मामलों के साथ 1008 पहुंचा आंकड़ा

राजस्थान में कोरोना के 130 नये मामले (कॉन्सेप्ट इमेज)

एक राहत की खबर ये भी है कि राजधानी जयपुर में कोरोना से रिकवर (Recovery From Corona) होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना से 58 मरीज रिकवर हो चुके हैं.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Positive Patients) की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. सोमवार को पूरे प्रदेश भर में 130 नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट (Health Department Report) के अनुसार राजधानी जयपुर में 15 नए मामले सामने आए हैं. सोमवार सुबह 9:00 बजे की रिपोर्ट में राजधानी में 12 मामले सामने आए थे, जबकि दोपहर 2:00 बजे की रिपोर्ट में अब तक तीन और मामले सामने आ चुके हैं. जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब राजधानी में 1008 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

राजधानी में 4 मौतें
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी जयपुर में कोरोना के चलते आज 4 लोगों की मौत हो गई है. अब राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 44 तक पहुंच चुकी है. एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी के तोपखाना रास्ता निवासी 58 वर्षीय एक शख्स की मौत हुई है. जबकि किशन पोल के टिक्की वालों का रास्ता निवासी 70 वर्षीय एक बुजुर्ग की भी मौत हुई है. इसी तरह जोबनेर और खजाने वालों का रास्ता स्थित एक-एक शख्स की भी कोरोना से मौत हो चुकी है.

24 घंटों में 58 मरीज हुए रिकवरवहीं, एक राहत की खबर ये भी है कि राजधानी जयपुर में कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना से 58 मरीज रिकवर हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार राजधानी में अब तक कुल 420 मरीज रिकवर किए जा चुके हैं. जबकि 330 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है. राजधानी में फिलहाल 544 मरीज एक्टिव बने हुए हैं.

सड़कों पर नजर आए लोग
दूसरी तरफ, लॉकडाउन 3.0 के पहले दिन आज तस्वीर अलग नजर आई. लॉकडाउन 3.0 में कई तरह की अनुमति मिलने के बाद सड़कों पर कई वाहन और लोग नजर आए. हालांकि ज्यादातर बाजार और दुकाने बंद ही रहीं .लेकिन कई लोग घर का जरूरी सामान लेने बाहर निकले. साथ ही कुछ निजी कार्यालय खुलने के कारण भी कर्मचारी ऑफिस में ही पहुंचे. हालांकि लोगों में कोरोना को लेकर भय साफ नजर आ रहा है.

शराब की दुकानों पर लागू होगा टोकन सिस्टम
लॉकडाउन 3.0 में शराब की दुकानें खोलने की अनुमति मिलने के बाद आज राजधानी की कई शराब की दुकानों पर सूरा प्रेमियों की भारी भीड़ देखने को मिली, जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का खूब धज्जियां उड़ती हुई नजर आईं. हालांकि बाद में आबकारी विभाग द्वारा दुकाने बंद भी करवाई गईं. आबकारी विभाग के अधिकारियों के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के अनुसार ही दुकानें खोली जा सकेंगी. साथ ही दुकानों पर अब टोकन सिस्टम भी लागू होगा. बताया जा रहा है कि अब दुकान खोलने से पहले दुकान का स्टॉक लाइसेंस की फीस जमा होने और दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए जाने के बाद ही दुकानें खोली जा सकेंगी.

ये भी पढ़ें: Lockdown-3.0: शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 4, 2020, 4:35 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button